विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022: जिले के दूरस्थ मतदेय स्थलों के लिए बौराड़ी स्टेडियम से हुई 463 पोलिंग पार्टियां गंतव्य को रवाना

विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022: जिले के दूरस्थ मतदेय स्थलों के लिए बौराड़ी स्टेडियम से हुई 463 पोलिंग पार्टियां गंतव्य को रवाना


 

play icon Listen to this article

विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 के सफल संपादनार्थ आज नगर पालिका परिषद एवं जिला पंचायत बोराडी टिहरी गढ़वाल में स्थापित जनपद के सभी 06 विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र की टेबलों से मतदान कार्मिकों द्वारा ईवीएम, वीवीपैट एवं अन्य निर्वाचन सामग्री प्राप्त कर पोलिंग पार्टियां पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ अपने गंतव्य स्थल के लिए रवाना हुई।

[su_highlight background=”#880e09″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, नई टिहरी [/su_highlight]

जिला निर्वाचन अधिकारी टिहरी गढ़वाल इवा आशीष श्रीवास्तव ने सभी कार्मिकों को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं सफल मतदान हेतु सुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि सभी कार्मिक इस बात का विशेष ध्यान रखें कि मॉक पॉल के बाद क्लियर का बटन और मतदान के बाद क्लॉज का बटन दबाना न भूले।

विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022: जिले के दूरस्थ मतदेय स्थलों के लिए बौराड़ी स्टेडियम से हुई 463 पोलिंग पार्टियां गंतव्य को रवाना

कहा कि मतदेय स्थल पर पीठासीन अधिकारी सर्वाेपरि है, किसी भी समस्या का समाधान करना या कोई भी निर्णय लेने का अधिकार उसका है। उन्होंने कहा कि मतदान हेतु वाहनों को रवाना करने से पूर्व वाहन चालकों का स्वस्थ परीक्षण और वाहनों की यांत्रिक जांच सुनिश्चित की गई। उन्होंने कहा कि 43 हिमाच्छदित मतदेय स्थलों में से 23 मतदेय स्थलों के लिए आज रवाना होने वाली पोलिंग पार्टियों को ठंड से बचाव हेतु आवश्यक साजो सामान उपलब्ध कराया गया है। कहा कि पोलिंग पार्टियों को रास्ते के लिए पानी, बिस्कुट, फ्रूटी आदि ड्राई सामग्री के पैकेट भी दिए गए हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामजी शरण शर्मा ने सुरक्षा कर्मियों को ब्रीफ करते हुए चुनाव संबंधी अवश्य दिशा निर्देश दिए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कोई भी सुरक्षा कर्मी पीठासीन अधिकारी की आज्ञा के बिना मतदान कंपार्टमेंट में नहीं जायेगा। कहा कि रिजर्व ईवीएम पर नजर बनाए रखें, किसी का भी आतिथ्य स्वीकार न करें, कहा की मतदेय स्थलों/चिन्हित स्थानों पर ही रुकना सुनिश्चित करें। सभी पोलिंग बूथों का नजरी नक्शा आज ही बना लें। साथ ही मतदेय स्थल पर पहुंचने पर तुरंत सूचना उपलब्ध कराएं। कहा की मतदेय स्थल की संवेदनशीलता बनाए रखें। मतदेय स्थल पर लगातार मूवमेंट करते रहें और अपनी पोलिंग पार्टी के संपर्क में बने रहें। उन्होंने निर्देशित किया कि  पोल्ड ईवीएम को पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ लाना सुनिश्चित करें।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव हेतु जनपद के 477 पोलिंग बूथों पर वेब कास्टिंग की व्यवस्था की गई है, जिनमें सीधे निर्वाचन आयोग के निगरानी में मतदान होगा।
जनपद के 951 मतदेय स्थलों में से दूरस्थ मतदेय स्थलों के लिए आज रवाना होने वाली 463 पोलिंग पार्टियां में विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र घनसाली की 110, देवप्रयाग की 119, नरेन्द्रनगर की 54, प्रतापनगर की 53, टिहरी की 04 तथा विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र धनोल्टी की 123 पोलिंग पार्टिया शामिल हैं।

इस मौके पर नोडल ऑफिसर स्वीप/पोस्टल बैलेट नमामि बंसल, नोडल अधिकारी कार्मिक सुनील कुमार, नोडल अधिकारी पीडीएमएस निर्मल शाह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।