जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट का “अति संवेदनशीलता मानचित्रण” विषय पर आयोजित एक दिवसीय प्रशिक्षण सम्पन्न

जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट का ‘‘अति संवेदनशीलता मानचित्रण‘‘ विषय पर आयोजित एक दिवसीय प्रशिक्षण सम्पन्न
play icon Listen to this article

विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को लेकर जनपद में तैयारिया जोर-शोर पर है। इसी क्रम में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के सफल सम्पादन हेतु जनपद में नियुक्त जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट का ‘‘अति संवेदनशीलता मानचित्रण‘‘ विषय पर आयोजित एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम नई टिहरी स्थित विकास भवन के बहुउद्ेशीय हाल में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।

[su_highlight background=”#091688″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, नई टिहरी [/su_highlight]

मास्टर ट्रेनर सतीश नौटियाल, दीपक रतूड़ी एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी एसएल शाह द्वारा जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट को प्रशिक्षण दिया गया। मास्टर ट्रेनरों द्वारा मतदेय स्थलों का स्थलीय निरीक्षण कर मतदेय स्थलों में स्थापित सभी आवश्यक सुविधाओं जैसे- विद्युत, शौचालय, पेयजल, रैम्प, प्रवेश द्वार एवं निकासी द्वार तथा दूरसंचार कनेक्टिविटी, संवेदनशीलता एवं अति संवेदनशीलता से सम्बन्धित सभी विन्दुओं की सूचना निर्धारित प्रारूप में भरकर उपलब्ध कराने की जानकारी बारीकी से जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट को दी गयी।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नमामि बंसल ने जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिये कि उन्हें निर्वाचन के सफल सम्पादन हेतु जो भी जिम्मेदारी दी गयी है उसका निर्वह्न इमानदारी पूर्वक किया जाय। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग से निर्वाचन सम्बन्धी जो भी दिशा-निर्देश हमें समय समय पर निर्गत होंगे।

[irp]उसकी जानकारी वाटसअप ग्रुप के माध्यम से सम्बन्धितों को दी जायेगी। साथ ही उन्होंने कोविड गाईड लाईन का भी कडाई से अनुपालन के निर्देश दिये।

प्रशिक्षण में 29 जोनल मजिस्ट्रेट में से 4 जोनल मजिस्ट्रेट अनुपस्थित रहे। जबकि 107 सेक्टर मजिस्ट्रेट में से 5 सेक्टर मजिस्ट्रेट अनुपस्थित रहे।

इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार, एआरटीओ एनके ओझा, जोनल मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट आदि उपस्थित थे।