गजा में 16 दिसम्बर को लगेगा सैनिक अस्पताल का स्वास्थ्य शिविर

गजा में 16 दिसम्बर को लगेगा सैनिक अस्पताल का स्वास्थ्य शिविर
play icon Listen to this article

विधानसभा नरेन्द्र नगर के गजा नगर पंचायत में सैनिक अस्पताल गढ़ी कैंट देहरादून की ओर से आगामी 16 दिसम्बर को पूर्व सैनिकों, पूर्व सैनिकों के आश्रितों, उनकी विधवाओं , शहीद सैनिकों की वीरांगनाओं की स्वास्थ्य जांच सुविधाओं के लिए एक दिवसीय स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया जाएगा।

[su_highlight background=”#091688″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, @डी.पी. उनियाल, गजा[/su_highlight]

पूर्व सैनिक संगठन विकास खंड चम्बा के प्रतिनिधि गम्भीर सिंह नेगी तथा पूर्व सैनिक मान सिंह चौहान ने बताया कि आगामी 16 दिसम्बर 2021 को राजकीय इंटर कालेज गजा के प्रांगण में पूर्व सैनिकों व पूर्व सैनिक आश्रितों के लिए स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया है, जिसमें फिजिशियन, दंत चिकित्सक, नेत्र चिकित्सक, अस्थि रोग विशेषज्ञ सहित सभी प्रकारों की जांच के 14 स्टाल लगाये जायेंगे।

गजा में 16 दिसम्बर को लगेगा सैनिक अस्पताल का स्वास्थ्य शिविर

[irp]उन्होंने बताया कि सभी प्रकार के स्वास्थ्य जांच टीम में डाक्टर होंगे। नगर पंचायत गजा मखलोगी, धारअकरिया, क्वीली, कुजणी, पालकोट पट्टियों का केन्द्र स्थान है। यहां पर अधिक से अधिक लोगों को स्वास्थ्य शिविर का लाभ मिलेगा। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल बी.एम. चंद व उनके साथ एक मेजर, दो जेसीओ की टीम इंटर कालेज गजा में आकर स्थलीय निरीक्षण कर चुके हैं। श्रीमति मीना खाती अध्यक्ष नगरपंचायत गजा तथा इंटर कालेज गजा अभिभावक संघ अध्यक्ष राजेंद्र सिंह खाती, समाजसेवी दिनेश प्रसाद उनियाल ने गजा में स्वास्थ्य शिविर आयोजित करवाने को अच्छा प्रयास बताया है।

उन्होंने कहा कि गजा में सभी पट्टियों का केन्द्र स्थान होने से अधिक से अधिक पूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों को स्वास्थ्य शिविर का लाभ मिलेगा। विजय दिवस पर यह सैनिक विधवाओं, वीरांगनाओं के लिए सम्मानित कार्यक्रम है, क्योंकि स्वास्थ्य ठीक होगा तो जीवन अच्छा रहेगा। पूर्व सैनिकों के लिए यह वेहतरीन अवसर होगा।