गजा के बेरनी गांव में बाघ का आतंक, बृद्ध महिला को बनाया निवाला

    गजा के बेरनी गाओं में बाघ का आतंक, बृद्ध महिला को बनाया निवाला
    play icon Listen to this article

    गजा: विधानसभा नरेन्द्र नगर प्रखंड के बेरनी गांव में आज सुबह 6.30 बजे मकान के बगल में घात लगाए बैठे गुलदार ने 74 वर्षीय बृद्ध महिला देवकी देवी को अपना निवाला बना दिया। बेरनी गांव निवासी देवकी देवी पत्नी स्वर्गीय लाल सिंह उम्र 74 साल घर में अकेली रहती थी।

    आज सुबह 6.30 बजे जैसे ही वह शौच जाने के लिए कमरे से बाहर आयी तो पहले से ही घात लगाए बैठे गुलदार ने झपटा मारा और लगभग 10 मीटर दूर खेतों की तरफ घसीट कर ले गया । महिला के रोने चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोस में रह रहे नेपाली मजदूरों ने शोरगुल किया । शोरगुल सुनकर गुलदार देवकी देवी को घायल अवस्था में छोड़कर भाग गया। नेपाली मजदूरों ने महिला के पास जाकर पानी पिलाने व वचाव की कोशिश की लेकिन महिला ने दम तोड दिया ।बेरनी गांव की प्रधान श्रीमती आशा नेगी ने घटना की जानकारी राजस्व विभाग तथा बन विभाग को दूरभाष से दी ।बनविभाग व राजस्व विभाग की टीम बेरनी गांव पहुंच गई है।

    पूर्व प्रधान श्रीमती सुनीता देवी, सत्येन्द्र सिंह नेगी, भीम सिंह, गोकुल सिंह सहित गांव वालों ने बन विभाग से गुलदार को मारने की मांग की है तथा प्रशासन से उचित मुआवजा देने की भी मांग की है। घटना सुनकर कांग्रेस कमेटी गजा से कुंवर सिंह चौहान, राकेश गुसाईं, सुशील कोठारी, बिरेंद्र सिंह चौहान भी बेरनी गांव पहुंचे तथा गांव निवासियों की मांग के अनुसार बन विभाग से गुलदार को मारने के लिए शूटर बुलाने को कहा। मृत देवकी देवी के दोनों पुत्र सुरेन्द्र सिंह व तोता सिंह गांव से बाहर नौकरी करते हैं उनको सूचना दी गई है।

    राजि अधिकारी विवेक जोशी ने घटनास्थल पर पहुंच कर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया है। विदित हो कि अभी कुछ दिन पहले निकटवर्ती गांव में एक बालिका पर भी गुलदार ने हमला किया था जिसका इलाज एम्स ऋषिकेश में चल रहा है।