उत्तर प्रदेश CM योगी का लगाव है गजा से, जानिए क्यों?

उत्तर प्रदेश CM योगी का लगाव है गजा से, जानिए क्यों?


 

play icon Listen to this article

उत्तराखंड में पौड़ी गढ़वाल के निवासी आज के उत्तर प्रदेश के दुबारा मुख्यमंत्री की शपथ लेने वाले योगी आदित्यनाथ जी का जनपद   टिहरी के गजा से अटूट लगाव है।

[su_highlight background=”#870e23″ color=”#f6f6f5″]सरहद का साक्षी, गजा[/su_highlight]

1986-87 में राजकीय इंटर कालेज गजा में हाई स्कूल में अध्ययन करने वाले अजय सिंह विष्ट के पिताजी तत्कालीन समय में जलागम प्रबंध परियोजना में राजि अधिकारी गजा क्षेत्र विकास खंड चम्बा में रहे हैं। अजय सिंह विष्ट के सहपाठी रहे वरिष्ठ भाजपा नेता राजेंद्र सिंह खाती बताते हैं कि उन दोनो ने साथ ही अध्ययन किया है।

उत्तर प्रदेश CM योगी का लगाव है गजा से, जानिए क्यों?

अजय सिंह विष्ट मिलनसार थे। यहां से हाई स्कूल करने के बाद उनके पिताजी का स्थानांतरण गजा से होने के कारण वह यहां से चले गये लेकिन गजा की यादें वह भूले नहीं हैं। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री बनने के बाद भी वह गजा की यादें समेटे रहे और कृष्ण सुदामा मिलन की तरह अपने सहपाठी राजेन्द्र सिंह खाती को भूले नहीं तथा लखनऊ में उनसे आत्मीयता के साथ मिलकर इंटर कालेज गजा के लिए चार स्मार्ट क्लास देने को कहा तथा अपने ओएसडी को गजा भेजकर अपना वायदा निभाना नहीं भूले। योगी आदित्यनाथ जी के आज दुबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर नगर पंचायत गजा अध्यक्ष श्रीमति मीना खाती, भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र सिंह खाती, समाजसेवी दिनेश प्रसाद उनियाल, मंडल अध्यक्ष अरविंद उनियाल, गजेन्द्र सिंह खाती, मान सिंह चौहान सहित नगर पंचायत गजा के सभी लोगों ने उन्हें बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।