प्रतापनगर तहसील दिवस में 33 शिकायतें दर्ज

63
प्रतापनगर तहसील दिवस में 33 शिकायतें दर्ज

प्रतापनगर तहसील दिवस में 33 शिकायतें दर्ज

नई टिहरी: प्रतापनगर तहसील दिवस में आज 33 शिकायतें दर्ज की गईं। आम जन मानस की शिकायतों/समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु मुख्य विकास अधिकारी टिहरी गढ़वाल मनीष कुमार की अध्यक्षता में तहसील प्रतापनगर के खंड विकास कार्यालय के सभागार कक्ष मे तहसील दिवस सम्पन्न हुआ।

तहसील दिवस में क्षेत्र की विभिन्न प्रकार की 33 समस्यायें/ शिकायते दर्ज की गयी, जिनमें से अधिकांश समस्यायों/ शिकायतो का निस्तारण मौके पर ही किया गया। कुछ समस्यायों/ शिकायतो पर एक पक्ष/ सप्ताह में कार्यवाही करने के निर्देश तथा शेष शिकायतों पर सरबन्धित विभागों को कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये ।

शिकायतों में ग्राम बनाली के दिलमोहन सिंह रावत द्वारा बनाली चोलंग पेयजल योजना के खस्ताहाल होने की शिकायत पर जल संस्थान को एक सप्ताह ममे निस्तारण कर स्पष्ट आख्य उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। ग्राम भेलुन्ता के बल्ली लाल द्वारा भूस्खलन से प्रभावित परिवारों का अवशेष भुगतान करने की मांग पर एसडीएम प्रताम नगर को चार दिन के भीतर कार्यवाही करने के निर्देश दिए ।

ग्राम हलेय के उम्मेद सिंह द्वारा चेकडैम व सुरक्षा दीवार लगाने की मांग की ताकि कास्तकारों की भूमि को सुरक्षित किया जा सके जिस पर सीडीओ ने कृषि अधिकारी व खण्ड विकास अधिकारी प्रतापनगर को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये ।

ग्राम बैसाड़ी के सुमेर सिंह रावत द्वारा ग्राम पंचायत बैसाड़ी में विकास कार्याे को कराये जाने की मांग पर वीडीओ को जन भावनाओं के आधार पर परीक्षण कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये ।

ग्राम पंचायते दीनगांव के प्रधान नरेन्द्र सिंह कैन्तुरा एवं ग्रामवासियों द्वारा खेल मैदान बनाये जाने की मांग पर जिला युवा कल्याण अधिकारी को कार्यवाही करने के निर्देश दिये प्रतापनगर क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों के प्रधानों द्वारा लम्बगांव से प्रतापनगर बस सेवाश् शुरू करने की मांग की गयी किस पर एआरटीओ को जन सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

इसके अलावा क्षेत्र की विभिन्न सड़को की समस्या, विद्युत पेयजल आदि की शिकायतें तहसील दिवस में दर्ज की गयी जिस पर संबंधित विभागों को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिये गये ।

मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार ने तहसील दिवस मे प्राप्त शिकायतों की सुनवाई के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि उन्हे अपने अपने विभाग से संबंधित कार्यों की सही जानकारी प्रसारित करनी चाहिए क्योंकि इससे लोगों को सही जानकारी मिलगी तो समस्यायें स्वतः ही कम हो जायेंगी उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को अपनी पेंशन लगानी हो और विभागीय जानकारी प्रसारित हो रखी हो तो ओ व्यक्ति शिकायत क्यों करेगा । उन्होंने कहा कि जो शिकायतें शासन स्तर पर हैं उनके लिए शासन से पत्र व्यवहार किया जाए ।

इस अवसर पर सीएमओ डॉ मनु जैन, एसडीएम प्रताप नगर प्रेम लाल, बीडीओ प्रतापनगर हुसैन, जिला शिक्षा अधिकारी बी के ढौन्डियाल, डीएसओ अरूण वर्मा, एआरटीओ चक्रपाणि मिश्रा, जिला युवा कल्याण अधिकारी पंकज तिवारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी के.एस. चौहान, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि डी.एम. गुप्ता, अधिशासी अभियन्ता लघु सिंचाई बृजेश गुप्ता, आबकारी अधिकारी कैलाश बेंजोला, मत्स्य अधिकारी गरिमा, तहसीलदार सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Comment