दैवीय आपदा से हुई सार्वजनिक क्षति के निर्माण कार्यों हेतु डीएम में की 20 लाख की धनराशि आवंटित

47
दैवीय आपदा से हुई सार्वजनिक क्षति के निर्माण कार्यों हेतु डीएम में की 20 लाख की धनराशि आवंटित
ग्राम पंचायत पिपोला दूंग में दैवीय आपदा से हुई सार्वजनिक क्षति के निर्माण कार्य हेतु जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल इवा आशीष श्रीवास्तव द्वारा अपने विवेकाधीन कोष से 20 लाख की धनराशि खण्ड विकास अधिकारी जाखणीधार को आवंटित की गई।
[su_highlight background=”#880e09″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, नई टिहरी [/su_highlight]
खण्ड विकास अधिकारी/कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा जाखणीधार सुंदर सिंह नेगी ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत पिपोला ढुंग में दैवीय आपदा से हुई सार्वजनिक क्षति के निर्माण कार्यों के लिए 20 लाख की धनराशि आवंटित की गई, जिसमें से लगभग 11 लाख खर्च हो चुका है। बताया कि इस धनराशि से बाढ़ नियंत्रण एवं सुरक्षा दीवार भूमि कटान की सुरक्षा दीवार आदि कार्य किए जा रहे हैं।
बताया कि अब तक बाढ़ नियंत्रण एवं सुरक्षा दीवार भूमि कटान की सुरक्षा दीवार आदि निर्माण कार्यों के तहत  गोविंदराम के मकान के समीप, गाड़नागे तोक में कृष्णस्वरूप के मकान के समीप, पंचायत कक्ष के समीप तथा अजमढ नामे तोक में रामस्वरूप के मकान के समीप के चार कार्य पूर्ण हो चुके हैं। वहीं जयकृष्ण की गौशाला के समीप तथा गांववासियों के खेतों पर निर्माण कार्य प्रगति पर हैं। उन्होंने बताया कि गांववासियों के खेतों, भूमि कटाव की सुरक्षा दीवार कार्य अखोड़ी गदेरा में, डांग गदेरा में तथा अणमद गदेरा में अभी कार्य होने बाकी हैं।