केबिनेट मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने किया सड़क मार्ग का शिलान्यास, बांटे घसियारी योजना किट

play icon Listen to this article

केबिनेट मंत्री डॉ.धन सिंह रावत द्वारा सिमड़ी गांव रोड का शिलान्यास किया गया। इसके साथ ही केबिनेट मंत्री डॉ.धन सिंह रावत द्वारा विभिन्न गांव जैसे अक्सोड़ा, कोटी, कठोला, मैंली, कांडई, मरखोला, बांजकोट, सिमड़ी, ग्वींठगांव, रोखड़ा, धरगांव, पाणीखील इत्यादि को घसियारी किट वितरित की गई। ऐसे ग्रामवासी जो स्वरोजगार अपनाकर भविष्य बनाना चाहते हैं उन्हें सिलाई मशीन, चक्की व पिसाई मशीन वितरित की गई।

[su_highlight background=”#091688″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, विक्रम सिंह रावत, पौड़ी[/su_highlight]

[irp]गौरतलब है कि यह सामग्री राठ विकास प्राधिकरण के सौजन्य से वितरित की गई जिसके अध्यक्ष पूर्व ब्लाक प्रमुख शंकर सिंह रावत हैं और साथ ही शेखर सिंह नेगी तथा वीरेंद्र सिंह नेगी भी इसमें महत्वपूर्ण सहयोगी रहे |इसके साथ ही पशुपालन में स्वरोजगार अपनाने वाले ग्राम वासियों को मुर्गी पालन हेतु मुर्गी गाय पालन हेतु गाय एवं बकरी पालन हेतु बकरी वितरित की गई|  मंत्री जी द्वारा ग्राम वासियों को स्वरोजगार अपनाने के लिए प्रेरित किया गया और बताया गया कि किस प्रकार हर व्यक्ति गांव में ही रहकर स्वरोजगार को अपनाकर भविष्य बना सकता है।

केबिनेट मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने किया सड़क मार्ग का शिलान्यास, बांटे घसियारी योजना किट

[irp]उन्होंने बताया कि क्षेत्रवासी पशुपालन में रोजगार को अपनाकर अन्य क्षेत्र वासियों के लिए भी उदाहरण पेश कर सकते हैं और अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित कर सकते हैं| उन्होंने बताया कि भारत सरकार द्वारा स्वरोजगार अपनाने के लिए विशेषकर युवाओं को सरकार हर प्रकार की मदद देने के लिए हमेशा अग्रसर रही है और आगे भी युवाओं के उज्जवल भविष्य हेतु कल्याणकारी कार्य करती रहेगी।