शिक्षक दिवस पर कांग्रेस पार्टी ने किया रिटायर्ड शिक्षकों को सम्मानित

शिक्षक दिवस पर कांग्रेस पार्टी ने किया रिटायर्ड शिक्षकों को सम्मानित
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

शिक्षक समाज के आंख और कान होते हैं: राकेश राणा

शिक्षक दिवस पर कांग्रेस पार्टी ने किया रिटायर्ड शिक्षकों को सम्मानित

नई टिहरी: शिक्षक दिवस पर जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी ने जिले के अवकाश प्राप्त कई शिक्षकों को सम्मानित किया।

कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा की एक महान दार्शनिक, विद्वान शिक्षक, भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्म दिवस पर हम सबको यह प्रेरणा लेनी है की भारत की महान परंपराओं में शिक्षक का स्थान ईश्वर के समान है।

कार्यक्रम में पूर्व बिदुषी शिक्षिका श्रीमती ममता उनियाल, श्रीमती शगुफ्ता परवीन, श्रीमती शोभा डोभाल ने कहा की शिक्षक एक आदर्श परंपरा का ध्वजवाहक होता है शिक्षक ही अपने शिष्यों को बहुत ऊंचाई पर देखना चाहता है, फिर उसे हर्ष की अनुभूति होती है।

सेवानिवृत शिक्षक श्री जगजीत सिंह नेगी, श्री लक्ष्मी प्रसाद डोभाल ने कांग्रेस जनों का धन्यवाद करते हुए कहा कि यह परंपरा समाज के लिए एक आदर्श परंपरा है। हम सबको अपने अतीत से सीखते हुए वर्तमान को संजोने के साथ भविष्य की ओर बढ़ना चाहिए वही समाज भविष्य में सुरक्षित रहकर अपने सामाजिक सांस्कृतिक आर्थिक और भौतिक मूल्यों का पर खरा उतरता है।

पूर्व शिक्षक राजेंद्र सिंह रावत, ऐके सिंह ने कहा की शिक्षक समाज का दर्पण होता है आज 21वीं सदी में शिक्षक पर समाज में नवनिर्माण की जिम्मेदारियां बढ़ गई है लेकिन उसके साथ-साथ शिक्षक भी अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी समझता है।

कार्यक्रम में बिदुषी शिक्षिका श्रीमती ममता उनियाल, श्रीमती शगुफ्ता परवीन, श्रीमती शोभा डोभाल, श्री जगजीत सिंह नेगी, श्री लक्ष्मी प्रसाद डोभाल, श्री राजेंद्र सिंह रावत, श्री ऐके सिंह, देवेंद्र राणा सहित कई विद्धवान शिक्षकों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा, शहर कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पवार, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष आशा रावत, उपाध्यक्ष लक्ष्मी रावत, शहर अध्यक्ष अनीता रावत, अनीता शाह, गंगा देवी, पीसीसी सदस्य देवेंद्र नौटियाल, युवा कांग्रेस के अध्यक्ष नवीन सेमवाल, वरिष्ठ नेता मुरारी लाल खंडवाल, राज्य आंदोलनकारी मंच के अध्यक्ष ज्योति प्रसाद भट्ट, खुशी लाल, रोशन नौटियाल, बचनलाल आदि कांग्रेसी उपस्थित थे।

Comment