गुरूवार , जुलाई 7 2022
Breaking News
IMG 20220609 WA0015

चाबुक चला तो लोगों ने किया राशनकार्ड सरेंडर, गजा FGI के यहां 254 अपात्र करा चुके हैं राशनकार्ड जमा

play icon Listen to this article

खाद्यान्न निरीक्षक गजा के अधीन 30 राशन वितरण की दुकानों से संबंधित गांवों में रहने वाले लोगों ने भी शासनादेश जारी होते ही खाद्यान्न निरीक्षक कार्यालय गजा आ कर अपने राशनकार्ड सरेंडर करने शुरु किए तो अब तक 254 लोगों ने राशनकार्ड जमा कर दिए।

सरहद का साक्षी, डी.पी. उनियाल @गजा

आपको बताते चलें कि जैसे ही शासन की ओर से राशन वितरण में पात्र और अपात्र श्रेणी रखी गई तथा कहा गया कि अपात्र श्रेणी के लोग 31 मई तक स्वेच्छा से अपना राशनकार्ड खाद्यान्न निरीक्षक कार्यालय जमा कर सकते हैं उसके बाद जांच में दोषी पाए जाने पर कार्यवाही की जाएगी तो अपात्र श्रेणी में आये सैकड़ों लोगों ने आवेदन-पत्र के साथ राशनकार्ड सरेंडर कर दिये ।

🚀 यह भी पढ़ें :  6 मार्च विशेष: इतिहास स्मृति: नीमड़ा का नरसंहार

हालांकि अब यह तिथि शासन की ओर से बढ़ाकर 30 जून कर दी गई है । खाद्यान्न निरीक्षक गजा रितु खंडूरी ने बताया कि अब तक उनके पास 254 लोगों ने राशनकार्ड जमा कर दिए हैं जिनमें से 51 कार्ड धारक अन्त्योदय में , 183 राष्ट्रीय खाद्यान्न सुरक्षा के , 20 राज्य खाद्य सुरक्षा योजना के जमा हुए हैं ।

उन्होंने बताया कि लोगों ने स्वयं कार्यालय में आ कर राशनकार्ड जमा कर अपात्र श्रेणी का होने सम्बन्धी आवेदन पत्र दिया है। खाद्यान्न निरीक्षक रितु खंडूरी ने कहा कि अभी भी 30 जून तक अगर कोई व्यक्ति अपना राशनकार्ड जमा करता है तो कोई जांच की कार्यवाही अमल में नहीं लाई जायेगी।

🚀 यह भी पढ़ें :  गुरु, आचार्य, पुरोहित, पंडित और पुजारी विशिष्ट उपाधियों का फर्क क्या है? जानिए!

ग़ौरतलब है कि अंत्योदय योजना में शामिल भी अब वास्तविक स्थिति से अवगत करा रहे हैं । प्रगतिशील जन विकास संगठन गजा टिहरी गढ़वाल ने खाद्यान्न निरीक्षक रितु खंडूरी के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि जब से उन्होंने कार्यभार संभाला है तब से तब से राशन रिटेलर दुकानदार व जनता को सहुलियत मिली है।

Print Friendly, PDF & Email

Check Also

फैगुल में आँगन का पुस्ता गिरा, आम रास्ता बंद

भारी वर्षा के कारण मलवा आने से नकोट रानीचौरी व नकोट पांगरखाल मोटर मार्ग बन्द, फैगुल में आँगन का पुस्ता क्षतिग्रस्त, आम रास्ता बंद

Listen to this article सुबह की भारी बरसात के कारण मलवा आने से नकोट रानीचौरी …

error: Content is protected !!