NYK ने फ़िट इंडिया के तहत आयोजित किया एक दिवसीय Drug abuse पर जागरूकता कार्यक्रम

Drug abuse पर जागरूकता कार्यक्रम
play icon Listen to this article

नेहरू युवा केंद्र टिहरी गढ़वाल द्वारा भारत सरकार के द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रम- स्वस्थ, सकारात्मक जीवन सैली व फ़िट इंडिया के तहत नरेंद्रनगर ब्लॉक के खांकर गाँव के राजकीय इंटर कालेज में एक दिवसीय योगा प्रशिक्षण कैम्प का तथा साथ ही चंबा ब्लॉक के मसीह अस्पताल में एक दिवसीय -Drug abuse पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कराया गया।

[su_highlight background=”#880e09″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, नई टिहरी [/su_highlight]

कार्यक्रमों का उदेश्य आज की इस युवा पीढी को केवल शिक्षा ही ग्रहण न करना अपितु वास्तव में शिक्षित होना है और स्वयं के जीवन को एक सकारात्मक दिशा देना भी उतना ही ज़रूरी है।

NYK ने फ़िट इंडिया के तहत आयोजित किया एक दिवसीय Drug abuse पर जागरूकता कार्यक्रम

ज़िला युवा अधिकारी अविनाश कुमार सिंह द्वारा बताया गया कि जहां एक और आज का युवा नशे के की ओर जाता दिख रखा है तो एसे में आज बहुत ज़रूरी हो गया है की उनको एस प्रकार के सेसन से अधिक़ मात्रा में जोड़ा जाए जिस से वे सही ग़लत में फ़र्क़ को समजे ओर अपने जीवन को एक सही दिशा दे सके और साथ ही योगा के प्रति भी उनका रुझान बढ़े और वे अपने शरीर को स्वस्थ रख सके।

आज के योगा कार्यक्रम में रा.ई.का. खांकर के प्रधान-आचार्य, ज़िला परियोजना अधिकारी नमामी गंगे-अरुण उनियाल, सभी शिक्षक गण ने भी योगा किया। योगा प्रशिक्षक मनीष नेगी जी द्वारा सभी को बताया गया की योगा करने से हम खुद को किस प्रकार स्वस्थ और निरोग रख सकते है।

वही दूसरी ओर मसीह अस्पताल में आशा कर्मीयो को प्रशिक्षकों की टीम द्वारा बताया गया की नशा किस तरह से आज की युवा पिंडी को बर्बाद करा है और जिस तरह से आशाये गाँव के हर एक परिवार से जुड़ी है तो वे इस गम्भीर मुद्दे पर किस तरह से अपना योगदान दे सकती हैं।