श्रीमद्देवीभागवत कथा मात्र सुनने से ही जीवन धन्य हो जाता है: राकेश राणा

श्रीमद्देवीभागवत कथा मात्र सुनने से ही जीवन धन्य हो जाता है: राकेश राणा
play icon Listen to this article

सृष्टि के साथ ही सनातन धर्म की उत्पत्तिक हुई है: हिमांशु गैरोला

इडर कांडीखाल के ओणेश्वर महादेव मंदिर में श्रीमद्देवी भागवत कथा महापुराण के समापन के अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा श्रीमद् भागवत कथा मात्र सुनने से ही जीवन धन्य हो जाता है।

[su_highlight background=”#880e09″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, चम्बा [/su_highlight]

उन्होंने कहा मानव जीवन 84 लाख योनि के बाद प्राप्त होता है इसलिए इस जीवन में इंसान को दान ,दया ,धर्म सत्कर्म, करने चाहिए जिसने अगला जीवन भी धन्य हो जाए। उन्होंने कहा सतयुग हो चाहे द्वापर युग हो चाहे त्रेता युग हो चाहे कलयुग हो किसी भी युग में मां दुर्गा की उपासना और कृपा कभी कम नहीं हुई है खाकर मानव जीवन में मां दुर्गा के रूप ओर प्रकार अनयन है मां के रूप में बेटी के रूप में जीवनसंगिनी के रूप में हर नाते और रिश्ते के रूप में मां दुर्गा की पूजा की जा सकती। आज भी मातृशक्ति इस धरती पर दुर्गा रूप में पूजी जाती है।

हिमांशु गैरोला आचार्य ने कहा कि सनातन धर्म में चैत्र के महीने में जीवन के प्रत्येक सुखमय कार्य की शुरुआत की जाती है मां दुर्गा का की उपासना चैत्र माह में करने पर जीवन धन-धान्य हो जाता है । मां दुर्गा की पूजा कई रूप में की जा सकती है जिससे जीवन धन्य हो जाता है ।

उपरोक्त कार्यक्रम में कथा व्यास हिमांशु गैरोला जी , जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा , देवी उपासक धर्मा देवी जी,ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह बुटोला ,बुद्धि सिंह पुंडीर, किशोर सिंह राणा ,जगत सिंह राणा, दरमियान सिंह चौहान ,कुंवर सिंह, भगत धर्म सिंह महर,गंभीर सिंह महर,दीप सिंह बिष्ट ,जय सिंह चौहान, अमित सिंह नेगी ,जगपाल सिंह नेगी ,सुख मोहन सिंह नेगी ,नत्थी सिंह ,शीशपाल सिंह ,सबल सिंह मोर सिंह, बनवारी लाल ,मनोज लाल सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।