नरेंद्रनगर की गजा तहसील में अब हवा से बनेगा पीने का पानी, THDC ने लगाई पानी बनाने की मशीन 

नरेंद्रनगर की गजा तहसील में अब हवा से बनेगा पीने का पानी, THDC ने लगाई पानी बनाने की मशीन 
play icon Listen to this article

नरेन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्र में तहसील कार्यालय गजा में टिहरी हाईड्रो डेवलपमेन्ट कारपोरेशन (THDC) लिमिटेड कोटेश्वर के सौजन्य से “हवा से पानी बनाने वाली मशीन” लगाई गई है। जिसका शुभारंभ तहसीलदार गजा श्रीमती रेनू सैनी ने किया।

 डी.पी. उनियाल @गजा 

तहसील गजा परिसर के मुख्य गेट पर स्थापित इस मशीन से तहसील कर्मचारियों के अलावा तहसील में आने वाले सभी लोगों को शुद्ध जल मिलेगा।

तहसीलदार गजा श्रीमती रेनू सैनी तथा राजस्व निरीक्षक भजन सिंह कैंतुरा ने बताया कि टी एच डी सी कोटेश्वर के सेवा मद से तीन लाख पैंतालीस हजार रुपए में यह मशीन लगाई गई है। मशीन लगाने वाले स्थान पर खिड़कियां होना जरूरी है। श्रीमति सैनी ने कहा कि इससे जहां एक ओर जल संरक्षण होगा तो वहीं दूसरी ओर शुद्ध जल भी मिलेगा । “जल है तो कल है” के लिए यह बहुत लाभदायक है । तथा पानी की बचत होगी।

उन्होंने THDC कोटेश्वर सेवा प्रशासन का आभार व्यक्त किया। नगर पंचायत गजा अध्यक्ष श्रीमति मीना खाती, मंडल अध्यक्ष अरविंद उनियाल, समाजसेवी दिनेश प्रसाद उनियाल, कुंवर सिंह चौहान, राजस्व उप निरीक्षक विनोद सिंह राणा ने तहसीलदार गजा तथा अपर महाप्रबंधक सेवा कोटेश्वर का आभार जताया तथा कहा कि हवा से पानी बनाने वाली मशीन लगाने से बटन दबाते ही शुद्ध जल तो मिलेगा ही साथ ही जल संरक्षण भी होगा ।