चारधाम यात्रा: DM टिहरी ने दिए अधिकारियों को यात्रा पूर्व सभी व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त करने के निर्देश

चारधाम यात्रा: DM टिहरी ने दिए अधिकारियों को यात्रा पूर्व सभी व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त करने के निर्देश


 

play icon Listen to this article

जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल इवा आशीष श्रीवास्तव ने आज जिला कार्यालय टिहरी गढ़वाल के वी.सी. कक्ष में आगामी यात्रा सीजन व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में विकासखण्ड जौनपुर के अन्तर्गत कैम्पटी में विद्युत व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, शौचालय, सफाई व्यवस्था, बस सेवा, कूड़ा निस्तारण आदि व्यवस्थाओं पर चर्चा कर संबंधित अधिकारियों को यात्रा से पूर्व सभी व्यवस्थाएं चुस्त-दूरस्थ करने के निर्देश दिये गये।

जिलाधिकरी ने एएमए जिला पंचायत को निर्देशित किया कि विकासखण्ड जौनपुर के अन्तर्गत कैम्पटी में कूड़ा निस्तारण हेतु कलेक्शन प्वांईट बनाये तथा डम्पिंग जोन के लिए 15 दिन के अन्दर प्रस्ताव पारित करें। कहा कि खराब स्ट्रीट लाइट और सीसीटीवी कैमरांे को ठीक करवाना सुनिश्चित करें तथा मॉनिटरिंग के लिए लोकेशन वाइज प्रस्ताव बनाकर पीआरडी की मांग कर लें। शौचालय की सफाई व्यवस्था हेतु कार्मिकों की सूची बनायें तथा सुलभ से सम्पर्क कर नियमित सफाई करवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने निर्देशित किया कि डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करवाने हेतु किराये पर कार्मिक रखने हेतु इस्टीमेट बनायें। साथ ही गीला कूड़ा निस्तारण हेतु गाड़ी की व्यवस्था हेतु ओएनजीसी तथा मसूरी से कैम्पटी तक बस सेवा हेतु परिवहन निगम से सम्पर्क करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने अतिक्रमण और अवैध पार्किंग को लेकर राजस्व विभाग, पुलिस, जिला पंचायत, एनएच की एक संयुक्त कमेटी बनाकर 15 दिन के ऐसे स्थान चिन्ह्ति करने के निर्देश दिये तथा ऐसे चिन्ह्ति स्थानों का निरीक्षण करने एवं संबंधित विभाग के माध्यम से नोटिस जारी करने को कहा। जल संस्थान को निर्देशित किया गया कि यात्रा सीजन को देखते हुए कैम्पटी में पानी की व्यवस्था देखें तथा पानी के टैंकरों की व्यवस्था भी रखें।

एएमए जिला पंचायत संजय खण्डूड़ी ने बताया कि कैम्पटी झील पुल का कार्य 10 दिन के अन्दर पूर्ण हो जायेगा तथा कैम्पटी को जाने वाले खराब मार्ग के लिए 02 लाख रखा गया है, जल्द ही कोटेशन कर लेंगे। अधि.अभि. विद्युत ने बताया कि कैम्पटी फॉल के लिए विद्युत व्यवस्था मसूरी से कनेक्ट कर दी गई है।

बैठक में एएसपी राजन सिंह, एसडीएम धनोल्टी लक्ष्मीराज चौहान, अधि.अभि. जल संस्थान एस.सी.नौटियाल, डीटीडीओ अतुल भण्डारी, अधि.अभि. विद्युत अर्जुन प्रताप सिंह, मैनेजर डब्लू.डब्लू नवीन कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।