गुरूवार , जुलाई 7 2022
Breaking News
FB IMG 1655381912509

मानसखण्ड कॉरिडोर: CharDhamYatra के साथ ही श्रद्धालुओं और पर्यटकों को प्रदेश के अन्य धार्मिक एवं पर्यटन स्थलों में भी हर दृष्टि से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करानी होंगी- सीएम

play icon Listen to this article

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज विधानसभा में मानसखण्ड कॉरिडोर के संबंध में बैठक ली।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि #CharDhamYatra के साथ ही श्रद्धालुओं और पर्यटकों को प्रदेश के अन्य धार्मिक एवं पर्यटन स्थलों में भी हर दृष्टि से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करानी होंगी।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कुमाऊँ मानसखण्ड सर्किट में जो भी मन्दिर लिए जा रहे हैं, उनको सुव्यवस्थित तरीके से बेहतर सड़क कनेक्टिविटी से जोड़ा जाए। साथ ही गोल्ज्यू सर्किट को विकसित करने के लिए सुनियोजित प्लान बनाया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य का राजस्व बढ़ाने के लिए इनोवेटिव प्रयासों की जरूरत है। #पर्यटन स्थलों एवं #धार्मिक स्थलों के लिए रोपवे, सड़क एवं अन्य अवस्थापना सुविधाओं के विकास के लिए जो स्वीकृतियां हो चुकी हैं, उन कार्यों में तेजी लाई जाए।

🚀 यह भी पढ़ें :  जानिए! इस नवरात्रि माँ भगवती की कृपा पात्रता के लिए किस दिन कौन सा भोग लगाएं।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि राज्य में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों तक सुदृढ़ नेटवर्क कनेक्टिविटी हो, इसके लिए सर्विस प्रोवाइडरों के साथ बैठक की जाय और उचित समाधान निकाला जाए।

🚀 यह भी पढ़ें :  कैसे हुई सूर्य देव की उत्पत्ति, क्या है पौराणिक कथा?

बैठक में प्रमुख सचिव श्री आर. के सुधांशु, विशेष प्रमुख सचिव श्री अभिनव कुमार, सचिव श्री दिलीप जावलकर, अपर सचिव श्री सी. रविशंकर, प्रमुख अभियंता लोक निर्माण विभाग श्री अयाज अहमद, लोक निर्माण विभाग एवं पर्यटन विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email

Check Also

नगर पंचायत गजा में सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्ति हेतु चलाया सघन चेकिंग अभियान 

नगर पंचायत गजा में सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्ति हेतु चलाया सघन चेकिंग अभियान 

Listen to this article नगर पंचायत गजा में सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त के लिए सघन …

error: Content is protected !!