युवा उत्सव- 2023:  पंच प्रण और मतदाता जागरूकता थीम के रूप में मनाया गया

123
युवा उत्सव- 2023:  पंच प्रण और मतदाता जागरूकता थीम के रूप में मनाया गया
Listen to this article

युवा उत्सव- 2023:  पंच प्रण और मतदाता जागरूकता थीम के रूप में मनाया गया

पीजी कॉलेज नई टिहरी में विधायक किशोर उपाध्याय ने किया उद्घाटन

मुख्य विकास अधिकारी रहे विशिष्ट अतिथि और कालेज प्रधानाचार्य ने की अध्यक्षता

नई टिहरी, सो.ला.सकलानी ‘निशांत’: नेहरू युवा केंद्र टिहरी गढ़वाल (युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय भारत सरकार) के द्वारा आयोजित युवा उत्सव- 2023 पंच प्रण और मतदाता जागरूकता थीम के रूप में नई टिहरी पीजी कॉलेज में मनाया गया। टिहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक किशोर उपाध्याय मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यों से बच्चों की प्रतिभा का विकास होता है। साथ ही स्वस्थ मनोरंजन भी होता है। प्रधानमंत्री जी के संकल्प पंच प्रण पर आधारित इस कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं (सामुहिक नृत्य, कविता पाठ, चित्रकला, गायन,और भाषण प्रतियोगिताएं) आयोजित की गई तथा प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी और टीमों को युवा कल्याण के द्वारा पुरस्कृत किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार के द्वारा मतदाता शपथ दिलाई गई। कहा कि 100% मतदान का लक्ष्य निर्धारित होना चाहिए। इसके लिए नए वोटरों को जोड़ने के लिए प्रपत्र 6 भरवाने का कार्य युद्ध स्तर पर हो।

विभिन्न क्षेत्रों से आई हुई युवा प्रतिभागियों के टीमों ने कार्यक्रम में शिरकत की और हुनर दिखाया। तीलू रौतेली टीम कार्यक्रम में 200 से अधिक युवाओं ने प्रतिभाग किया। सभी प्रतिभागियों के लिए नेहरू युवा केंद्र की ओर से भोजन की व्यवस्था की गई।

जिला युवा कल्याण अधिकारी अविनाश सिंह ने आए हुए प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि समय-समय पर अनेक प्रकार की प्रतियोगिताएं एनवाईके द्वारा करवाई जाती हैॅ। चयनित युवा और युवतियां राष्ट्रीय अस्तर तक अनेकों बार जिले का नाम रोशन कर चुकी हैं।

कहा कि अपने पूर्ववर्ती प्रतिभागियों के हुनर से भी नए युवाओं को प्रेरणा लेनी चाहिए। नेहरू युवा केंद्र का मकसद पिछड़े और दूरस्थ क्षेत्र के युवा वर्ग को सटीक और सही मंच प्रदान कराना है ताकि प्रतिभाओं को आगे लाया जा सके।

इस अवसर पर पीजी कॉलेज के प्रधानाचार्य डा. पुष्पा नेगी, डॉ. पी सी पैन्यूली, कवि सोमवारी लाल सकलानी ‘निशांत’, अनुराग टम्टा, संजय जोशी, मोहित सिंह, परमजीत राणा, अरुण उनियान, स्वाति आदि अनेकों उपस्थित थे और कार्यक्रम में वांछित सहयोग दिया।

Comment