राजकीय महाविद्यालय पाबौ में ‘कला तथा रचनात्मकता’ विषय पर कार्यशाला का आयोजन

राजकीय महाविद्यालय पाबौ में 'कला तथा रचनात्मकता' विषय पर कार्यशाला का आयोजन
play icon Listen to this article

राजकीय महाविद्यालय पाबौ में ‘कला तथा रचनात्मकता’ विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कला एवं रंगमंच से जुड़े श्री आशीष नेगी जी द्वारा महाविद्यालय प्रांगण में महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को कला का महत्व एवं इसके इतिहास से रूबरू कराया गया।

विक्रम सिंह रावत @पौड़ी

उन्होंने बच्चों में रचनात्मकता को लेकर व्याख्यान दिया तथा ध्यान के माध्यम से कला के स्वरूप एवं उसके विभिन्न रंगों से छात्र छात्राओं को अवगत कराया। उन्होंने चित्रकला की प्रदर्शनी के माध्यम से विभिन्न कविताओं के सार की व्याख्या की और समझाने का प्रयास किया कि किस प्रकार चित्र मात्र से ही हम अपनी भावनाओं को प्रस्तुत कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि एक चित्र मात्र ही अपने आप में अनेक संदेश लिए होता है और किस प्रकार एक कलाकार निर्जीव वस्तुओं में भी प्राण डाल सकता है।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.आर.के.उभान द्वारा इस अवसर पर श्री आशीष नेगी को बधाई दी गई तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर उनके द्वारा प्रस्तुत इस कार्यशाला का धन्यवाद प्रेषित किया गया। इस मौके पर महाविद्यालय के छात्र छात्राओं में कला के प्रति रुझान एवं उत्सुकता देखने को मिली| इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक मौजूद रहे।