सोमवार , जुलाई 4 2022
Breaking News
InShot 20220616 150700831

अग्निपथ योजना के अंतर्गत सेना में अग्निवीरों की नियुक्ति से हमारी सेनाएं और अधिक युवा व सशक्त होंगी: मुख्यमंत्री

play icon Listen to this article

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा स्थित पंत भवन में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के सम्बन्ध में प्रेस वार्ता की।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश विकास पथ पर आगे बढ़ रहा है। एक तरफ जहां दुनिया के कई बड़े देश विभिन्न संकटों से घिरे हुए हैं वहीं भारत न केवल हर चुनौती का सफलतापूर्वक सामना कर रहा है बल्कि विश्व का मागदर्शन भी कर रहा है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के अंतर्गत सेना में #अग्निवीरों को नियुक्त किया जाएगा, इससे ना केवल देश के युवाओं को बड़े स्तर पर रोजगार मिलेगा बल्कि हमारी सेनाएं भी और अधिक युवा व सशक्त होंगी।

🚀 यह भी पढ़ें :  नैनीताल हाईकोर्ट: डीएलएड अभ्यर्थियों के लिए शिक्षक बनने का रास्ता हुआ साफ

उन्होंने अग्निपथ योजना के लिए प्रदेश की सवा करोड़ जनता की ओर से प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि एक सैनिक पुत्र होने के नाते मैं स्वयं भी अपने को गौरवान्वित महससू कर रहा हूं कि मुख्य सेवक के रूप में इस योजना को उत्तराखण्ड में लागू करने का अवसर प्राप्त होगा।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि सेना में भर्ती होने का सपना रखने वाले उत्तराखण्ड के युवाओं के लिए तो ये योजना अत्यंत लाभकारी सिद्ध होने वाली है। हमने तय किया है कि अग्निपथ योजना के अंतर्गत माँ भारती की सेवा के उपरांत अग्निवीरों को राज्य सरकार उत्तराखण्ड पुलिस आपदा प्रबन्धन, #CharDhamYatra प्रबन्धन सहित अनेक सेवाओं में प्राथमिकता प्रदान करेगी, तत्सम्बन्धी नियम शीघ्र ही तय किए जायेंगे।

🚀 यह भी पढ़ें :  National  Doctors Day  पर 50 चिकित्सक एवं 10 चिकित्सालय सम्मानित, आयुष्मान योजना (PMJAY) के अंतर्गत 20 लाख नये कार्ड बनाने का लक्ष्य

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि प्रदेश के युवाओं के सर्वांगीण विकास व उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान करने हेतु हमारी सरकार पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है और हम निरंतर इस दिशा में प्रयासरत रहेंगे।

Print Friendly, PDF & Email

Check Also

Doctors  Day पर 21 डाक्टरों का किया सम्मान, सांसद नरेश बंसल ने लिंगानुपात बढ़ने पर जतायी चिन्ता, मेयर गामा ने की सिंगल यूज्ड प्लास्टिक का उपयोग रोकने की अपील

Doctors  Day पर 21 डाक्टरों का किया सम्मान, सांसद नरेश बंसल ने लिंगानुपात बढ़ने पर जतायी चिन्ता, मेयर गामा ने की Single Used Plastic का उपयोग रोकने की अपील

Listen to this article राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने कहा कि कोरोना काल में डाक्टरों …

error: Content is protected !!