महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में मतदाता शपथ कार्यक्रम आयोजित

महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में मतदाता शपथ कार्यक्रम आयोजित
play icon Listen to this article

राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के अवसर पर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में स्वीप कोऑर्डिनेटर जितेंद्र सिंह असिस्टेंट प्रोफेसर अंग्रेजी के द्वारा मतदाता शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

[su_highlight background=”#091688″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, रुद्रप्रयाग [/su_highlight]

इस अवसर पर प्राचार्य प्रो. पुष्पा नेगी ने छात्र छात्राओं को मानवाधिकारों से परिचित करवाया प्राचार्य ने छात्रों से कहा कि वर्तमान समय में पढ़ाई के साथ-साथ छात्रों को अपने अधिकारों एवं कर्तव्यों के बारे में जानकारी होना आवश्यक है, जिससे कि कोई भी आपके अधिकारों का हनन न कर सके. प्राचार्य ने शपथ ले रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवी तथा महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र छात्राओं को स्वीप के संबंध में विस्तृत जानकारी दी तथा छात्रों से अपील की कि सभी छात्र छात्राएं जो 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूर्ण कर रहे हैं। ऐसे सभी छात्र छात्राएं लोकतंत्र के महापर्व में अपनी सहभागिता अवश्य दें।

WhatsApp Image 2021 12 10 at 10.27.33 PM

प्राचार्य ने छात्रों से अपील की कि सभी छात्र छात्राओं की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि कोई भी आपके आसपास मत का दान करने से वंचित न रह जाए प्राचार्य ने कहा कि मत का दान नैतिक अधिकार एवं कर्तव्य है. इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी डॉ.अंजना फरस्वान, डॉ. निधि छाबड़ा के अलावा डॉ शिव प्रसाद पुरोहित, डॉ. पूनम भूषण, डॉ दयाधर सेमवाल डॉ. मकान प्रकाश एवं विनीता आदि मौजूद रहे।