विधानसभा निर्वाचन 2022:  प्रेक्षकों ने किया राजनैतिक दलों के अभ्यर्थियों के व्यय लेखा रजिस्टर का मिलान

विधानसभा निर्वाचन 2022:  प्रेक्षकों ने किया राजनैतिक दलों के अभ्यर्थियों के व्यय लेखा रजिस्टर का मिलान
play icon Listen to this article

विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 के निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं सफल संपादनार्थ आज विकास भवन सभागार, टिहरी गढ़वाल में जनपद के सभी 06 विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों हेतु नामित प्रेक्षक व्यय श्री अमित संजय गौरव (आईआरएस) एवं श्री संदीप कुमार मिश्रा (आईआरएस) की उपस्थिति में राजनैतिक दलों के अभ्यर्थियों के व्यय लेखा रजिस्टर का मिलान निर्वाचन व्यय निगरानी टीम के शैडो रजिस्टर से किया गया।

[su_highlight background=”#091688″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, नई टिहरी [/su_highlight]

प्रेक्षक व्यय श्री अमित संजय गौरव(आईआरएस) की उपस्थिति में विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र घरसाली, देवप्रयाग व नरेन्द्रनगर से आये प्रत्याशियों के व्यय रजिस्टर का निरीक्षण निर्वाचन व्यय निगरानी टीम के शैडो रजिस्टर से किया गया, जबकि श्री संदीप कुमार मिश्रा (आईआरएस) की उपस्थिति में विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र प्रतापनगर, टिहरी एवं धनोल्टी से आये प्रत्याशियों के व्यय रजिस्टर का निरीक्षण निर्वाचन व्यय निगरानी टीम के शैडो रजिस्टर से किया गया।

प्रेक्षकांे द्वारा फ्लाइंग स्क्वाइड टीम, मीडिया प्रमाणन एवं अनुश्रवण समिति (एमसीएमसी), सी विजिल आदि की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्वाचन व्यय निगरानी टीम को निर्देशित किया कि प्रत्याशियों से प्राप्त चालान, वाउचर की फोटोकॉपी रखना सुनिश्चित करें। कहा कि वाहन का खर्चा नोमिनेशन की दिनांक से तथा भवन का खर्चा जिस दिनांक से लिया गया है, उस दिन से जोड़ना सुनिश्चित करें।

नोडल ऑफिसर निर्वाचन व्यय निगरानी नमिता सिंह ने सभी पार्टियों के अभ्यर्थियों/एजेंट को सूचित करते हुए कहा कि चुनाव अभ्यर्थियों के व्यय लेखा रजिस्टर का व्यय लेखा टीम के शैडो रजिस्टर से दूसरा निरीक्षण 08 फरवरी एवं तीसरा निरीक्षण 12 फरवरी, 2022 को किया जायेगा। कहा कि अगर कोई प्रत्याशी/एजेंट निरीक्षण की तिथि को उपस्थित नहीं होता है, तो उसको संबंधित आरओ के माध्यम से नोटिस जारी किया जायेगा।

इस मौके पर जनपद से सभी 06 विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचन व्यय निगरानी टीम एवं प्रत्याशी/एजेंटी मौजूद रहे।