पी.जी. कालेज कोटद्वार में उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षाएं शुरू
play icon Listen to this article

आधार कार्ड या किसी सरकारी संस्था द्वारा जारी किये गए पहचान पत्र के बिना नहीं दे पाएंगे परीक्षा 

राजकीय महाविद्यालय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार के अध्ययन केंद्र में उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षाएं आज से प्रारंभ हो चुकी है। केंद्र की केंद्राध्यक्ष/महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. जानकी पंवार ने बताया कि इस केंद्र में परीक्षाएं दिनांक 1 अगस्त से प्रारंभ होकर 9 सितंबर तक संपादित की जाएंगी। उन्होने कहा कि परीक्षा केंद्र में उपस्थिति के समय प्रत्येक परीक्षार्थी के पास प्रवेश पत्र के अतिरिक्त आधार कार्ड या किसी सरकारी संस्था द्वारा जारी किया गया पहचान पत्र होना आवश्यक है, उक्त के बिना छात्र-छात्रा को परीक्षा में सम्मिलित करना संभव नहीं होगा।

🚀 यह भी पढ़ें :  राजकीय महाविद्यालय मजरा महादेव में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग शिविर आयोजित

केंद्र के समन्वयक डॉ. प्रवीन जोशी ने बताया कि तीन पालियों में संपादित की जा रही इन परीक्षाओं में कुल 1154 परीक्षार्थी भाग ले रहे हैं। जिसमें प्रथम पाली प्रात 9 से 11 में तृतीय वर्ष की परीक्षाएं, द्वितीय पाली 12 से 2 में द्वितीय वर्ष तथा तृतीय पाली 3:00 से 5:00 में प्रथम वर्ष की परीक्षाएं संपादित होंगी। परीक्षाओं को नकल विहीन संपादित करने के लिए परीक्षा केंद्र में संपूर्ण व्यवस्था की गई है।

🚀 यह भी पढ़ें :  अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर महाविद्यालय पाबौ में आयोजित हुआ योग शिविर

परीक्षा के प्रथम दिन प्राचार्य द्वारा उड़नदस्ता के समस्त सदस्यों के साथ परीक्षा कक्षों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर केन्द्र की सहसमन्वयक डा शोभा रावत, डा. ऋचा जैन, डॉ. हितेंद्र कुमार डॉ. राकेश चौहान, श्री संदीप किमोठी, डॉ. प्रियम अग्रवाल, रश्मि बहुखंडी, श्री उमेश एवं श्री संदीप आदि उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.