नमामि गंगे कार्यक्रम के अंतर्गत पाबौ के छात्र-छात्राओं ने निकाली स्वच्छता रैली

नमामि गंगे कार्यक्रम के अंतर्गत पाबौ के छात्र-छात्राओं ने निकाली स्वच्छता रैली
play icon Listen to this article

राजकीय महाविद्यालय पाबौ में आज नमामि गंगे कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न राजकीय इंटर कॉलेज तथा राजकीय महाविद्यालय पाबौ के छात्र-छात्राओं द्वारा स्वच्छता रैली का आयोजन किया गया।

[su_highlight background=”#091688″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी @ विक्रम सिंह रावत, पौड़ी [/su_highlight]

इस रैली के द्वारा जन स्वच्छता हेतु जागरूकता अभियान चलाया गया, जिसमें नदियों को साफ रखना तथा अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखने का संदेश दिया गया।

[irp]कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में ब्लाक प्रमुख डॉ रजनी रावत उपस्थित रहे तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में राठ महाविद्यालय पैठाणी के प्राचार्य डॉ जितेंद्र नेगी तथा पाबौ के ग्राम प्रधान हरेंद्र कोहली मौजूद रहे। इस कार्यक्रम का आरंभ नमामि गंगे थीम सॉन्ग से हुआ जिसमें राजकीय इंटर कॉलेज पाबौ के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया| इसके पश्चात राजकीय महाविद्यालय पाबौ के छात्र-छात्राओं द्वारा लोक नृत्य आयोजित किया गया और उत्तराखंड की संस्कृति की झलकियों को मंच पर प्रस्तुत किया गया।

नमामि गंगे कार्यक्रम के अंतर्गत पाबौ के छात्र-छात्राओं ने निकाली स्वच्छता रैली

[irp]कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ•आर.के.उभान द्वारा छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहन राशि भेंट की गई तथा साथ ही नमामि गंगे कार्यक्रम की विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया| यह कार्यक्रम समापन दिवस के रूप में भी मनाया गया, जिसमें विभिन्न इंटर कॉलेजों द्वारा सहयोग देने एवं प्रतिभाग करने पर भेंट स्वरूप उन्हें स्मारक प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में महाविद्यालय की विभिन्न समितियों द्वारा सहयोग करने पर कर्मचारियों एवं प्राध्यापकों को भी पुरस्कृत किया गया एवं कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ मुकेश शाह ने सभी छात्र-छात्राओं, सहयोगी प्राध्यापकों तथा महाविद्यालय के संरक्षक प्राचार्य डॉ.आर.के.उभान को कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए धन्यवाद दिया|