“मेरी माटी मेरा देश” अभियान के अंतर्गत महाविद्यालय पोखरी में “वीरों को नमन” कार्यक्रम आयोजित 

158
“मेरी माटी मेरा देश” अभियान के अंतर्गत महाविद्यालय पोखरी में “वीरों को नमन” कार्यक्रम आयोजित 

“मेरी माटी मेरा देश” अभियान के अंतर्गत महाविद्यालय पोखरी में “वीरों को नमन” कार्यक्रम

पोखरी, नरेन्द्र बिजल्वान: “मेरी माटी मेरा देश” अभियान के अंतर्गत राजकीय महाविद्यालय पोखरी क्वीली में “वीरों को नमन” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके अंतर्गत वीरों को नमन करते हुए वीरों को श्रध्दासुमन अर्पित किए साथ ही एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें वीरों के बलिदान को याद करते हुए कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती सरिता देवी ने उन वीरों को नमन किया जिन्होंने देश को स्वतंत्र कराने में अपने प्राणों का बलिदान दिया।

जिनके बलिदान के कारण हम स्वतंत्रता को प्राप्त कर सके व उन वीरों की शहादत को याद किया जिनके सर्वोच्च बलिदान के कारण हम अपने देश की सरहदों की रक्षा कर देश का परचम विश्व में लहरा रहे है।

महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. शशिबाला वर्मा ने कारगिल में शहीद वीरों को नमन करते हुए बताया की किस प्रकार इन वीरों ने अपना सर्वस्व देश की सुरक्षा में न्योछावर कर दिया, साथ ही उन्होंने कलगिल में शहीद हुए वीरों की वीर गाथाओ से स्वयंसेवियो को अवगत कराया। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने सभी स्वयंसेवियो व महाविद्यालय परिवार को माटी हाथ में लेकर पंच प्रण प्रतिज्ञा दिलाई।

इस अवसर पर डॉ. सुमिता पंवार, डॉ. वंदना सेमवाल, डॉ. मुकेश सेमवाल, डॉ. विवेकानंद भट्ट, श्रीमती रचना राणा, श्रीमती रेखा नेगी, अंकित कुमार, कु. अमिता, नरेंद्र बिजल्वाण, दीवान सिंह, श्रीमती सुनीता, मूर्ति लाल, पूजा, अंकिता, निधि, पूनम, निकिता, मनीषा, सुमन आदि छात्र- छात्राए उपस्थित रहे।

Comment