जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में सीएम हेल्पलाइन, ई-ऑफिस, 30 सूत्रीय कार्यक्रम, जल संरक्षण आदि को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित

0
97
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में सीएम हेल्पलाइन, ई-ऑफिस, 30 सूत्रीय कार्यक्रम, जल संरक्षण आदि को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित

जनपद के सभी कार्यालयों में बायोमेट्रिक मशीन के माध्यम से उपस्थिति दर्ज हो

सभी कार्यालयों में सीसी टीवी कैमरे लगे हों

मानसून सीजन/आपदा के दृष्टिगत कोई अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय न छोड़े

सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के संबंध में सभी संबंधित अधिकारी शिकायतकर्ता से रूटीन में बात करें तथा सभी विभाग पत्रावलियों का संचरण ई-ऑफिस के माध्यम से करना सुनिश्चित करेंगे: जिलाधिकारी

नई टिहरी: जिला सभागार नई टिहरी में बुधवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में सीएम हेल्पलाइन, ई-ऑफिस, 30 सूत्रीय कार्यक्रम, जल संरक्षण आदि को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने-अपने कार्यालयों में बायोमेट्रिक मशीन के माध्यम से उपस्थिति दर्ज करवाना सुनिश्चित करें तथा समय-समय पर उपस्थिति सीट चैक करते रहें। इसके साथ ही कार्यालयों में संवदेनशील स्थानों पर 15 दिन के भीतर सीसी टीवी कैमरे लगाने, सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के संबंध में सभी संबंधित अधिकारी शिकायतकर्ता से रूटीन में बात करने तथा विभागीय पत्रावलियों का संचरण 31 जुलाई, 2023 तक ई-ऑफिस के माध्यम से करने के निर्देश दिये गये।

जिलाधिकारी ने सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज लम्बित शिकायतों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि शिकातयों को गम्भीरता से लेना सुनिश्चित करें। एसटीओ को निर्देश दिये गये कि अधिकारियों की वेतन तभी आहरित किये जायें, जब ई-ऑफिस संबंधी रिपोर्ट उपलब्ध हो जाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि मानसून सीजन/आपदा को दृष्टिगत रखते हुए कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय नही छोड़ेगा और न ही बिना कारण के अपने अधीनस्थों को छुट्टी देगा।

एसडीएम और इओ को स्वच्छता एप का प्रचार-प्रसार करने, पुलिस और एआरटीओ को सभी गड़ियों में डस्ट बैग लगवाने, ब्लॉकों में भेजी गई कूड़ा गड़ियों के ऑपरेशनल कंडीशन में रहने, ईओ को निराश्रित पशुओं हेतु गौशाला के प्रस्ताव उपलब्ध कराने तथा 30 सूत्रीय कार्यक्रम के अन्तर्गत रिवाईज रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिये गये।

इसके साथ ही जल संरक्षण को लेकर एसडीएम और बीडीओ को स्कूलों में वाटर हर्वेस्टिंग टेंक एवं बाउण्ड्री वॉल संबंधी प्रस्ताव यदि हों, तो प्राथमिकता पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। साथ ही एनीमिया मुक्त भारत के तहत आंगनवाड़ी केंद्रों के माध्यम से रिव्यू कर समीक्षा करने को कहा गया।

बैठक में सीडीओ मनीष कुमार, एडीएम के.के. मिश्र, डीडीओ सुनील कुमार, एसटीओ नीलू वर्मा, सीएमओ मनु जैन, सीईओ एलएम चमोला, सीएओ अभिलाषा भट्ट, सीवीओ आशुतोष जोशी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Comment