उक्रांद महामंत्री ने ज्वालामुखी मंदिर देव ढुंग में की पूजा अर्चना, क्षेत्र खुशहाली की प्रार्थना कर भगवती से मांगा आशीर्वाद

play icon Listen to this article

उत्तराखंड क्रांति दल की केंद्रीय महामंत्री श्रीमती रेखा मियां ने ज्वालामुखी मंदिर में सपरिवार पूजा अर्चना कर शांति खुशहाली हेतु मां ज्वालामुखी से, पूजा अर्चना कर आशीर्वाद माँगा।

लोकेन्द्र जोशी @घनसाली

रेखा मियाँ ने उत्तराखंड की भाजपा सरकार को उनका चुनावी संकल्प पत्र याद दिलाते हुए कहा कि चुनाव के समय जनता से किए वायदे पूरे किए जाने चाहिए।

उन्होंने भिलंगना एवं प्रतापनगर विधानसभा सहित राज्य की लचर स्वास्थ्य ब्यवस्था को शीघ्र ठीक करने को कहा और सरकार को आगाह किया कि पीपीडी मोड पर गए अस्पतालों को सरकार वापस लेकर उनकी समुचित ब्यवस्था करे।

उक्रांद महामंत्री आरोप लगाया सरकार सुस्त गति से कार्य कार्य कर रही उत्तराखंड के वन धधक रहे हैं और सरकारी और उनके महकमें नीरों की बंसी बजा रहे हैं। सरकार को प्राथमिकता के आधार पर बंद कानून में शिथिलता लाकर राज्य के वन क्षेत्र में आम नागरिकों को हिस्सेदारी तय करनी होगी! महिला नेत्री ने कहा किस कृषि कानून होने के कारण पहाड़ों में भू माफिया जमीन की खरीद-फरोख्त पर लग गए हैं, और आम जनमानस अपने आप को कमजोर महसूस होता है।

उन्होंने सरकार से मांग की है कि सरकार शीघ्र राज्य में वह कानून और मूल निवास को लागू करें तथा सरकारी एवं गैर सरकारी क्षेत्र में 90% युवाओं की भूमिका सुनिश्चित कर उन्हें तत्काल रोजगार दे।

महिला नेत्री ने उक्रांद की पराजय पर कहा, जनता का निर्णय सर्वोपरि है जिसे हम स्वीकार करते हैं उक्रांद आर्थिक और संघठनात्मक् रूप से कमजोर रहा जिस कारण वह आम जन मानस तक अपनी बात पहुँचाने में असमर्थ रहा।

भविष्य में उत्तराखंड क्रांति दल एक मजबूत विकल्प के रूप में उत्तराखंड में उतरेगा पास शहीदों के सपने का उत्तराखंड बनाने में सफल रहेगा।

इस अवसर पर महिला नेत्री जनता से अपील की वे उत्तराखंड क्रांति दल से जुड़ कर राज्य को संवारने में अपना योगदान दे।