सोमवार , जुलाई 4 2022
Breaking News
महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में दो दिवसीय परिषदीय प्रतियोगिता: जल संकट एक चुनौती विषय पर पोस्टर एवं वर्तमान समय में छात्र राजनीति का महत्व एवं प्रभाव विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में दो दिवसीय परिषदीय प्रतियोगिता: जल संकट एक चुनौती विषय पर पोस्टर एवं वर्तमान समय में छात्र राजनीति का महत्व एवं प्रभाव विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

play icon Listen to this article

राजनीति विज्ञान विभाग के द्वारा स्नातक एवं स्नातकोत्तर स्तर पर दो दिवसीय परिषदीय प्रतियोगिता आयोजित की गई। स्नातक स्तर पर जल संकट एक चुनौती विषय पर पोस्टर प्रतियोगिता एवं स्नातकोत्तर स्तर पर वर्तमान समय में छात्र राजनीति का महत्व एवं प्रभाव विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य द्वारा पोस्टरों का निरक्षण करते हुए छात्रों को प्रोत्साहित किया गया तथा अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में जल की समस्या एक चुनौती के रूप में हम सबके सामने है क्योंकि जिस प्रकार भूमिगत जल लगातार घटता जा रहा है उसका प्रभाव हमारे जीवन पर साफ दिखाई देने लगा है। जल को लेकर लगातार झगड़े एवं तनाव बढ़ते जा रहे है जिसके लिए हम सबको ईमानदारी से प्रयास करने होगे तथा सोचना होगा कि किस प्रकार से जल की बूॅद-बूॅद को बचाया जा सकता है। छात्र/छात्राओं द्वारा इस कार्यक्रम में बढ चढ़कर प्रतिभाग किया गया।

🚀 यह भी पढ़ें :  एम्स ऋषिकेश प्रशासन ने की जनरल ओपीडी सुविधाएं बहाल

निर्णायक मण्डल में डाॅ. पूनम भूषण एवं डाॅ. तनुजा मौर्य द्वारा छात्र/छात्राओं के पोस्टरों में अभिव्यक्ति का मूल्यांकन किया गया। जिसके आधार पोस्टर प्रतियोगिता में हरीष पंवार प्रथम, बबीता द्वितीय तथा मोनिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया एवं रश्मि पंवार को सांत्वान पुरस्कार के लिए चुना गया।

🚀 यह भी पढ़ें :  विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में शपथ कार्यक्रम आयोजित

वाद-विवाद प्रतियोगिता में यशवन्त सिंह प्रथम, रश्मि द्वितीय एवं रोहित चौहान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया एवं संदीप को सात्वंना पुरस्कार के लिए चुना गया। इस अवसर पर विभााग के सभी छात्र/छात्रायें एवं शिक्षक उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email

Check Also

coronation dun icu

कोरोनेशन अस्पताल को मिली आईसीयू की सौगात, स्वास्थ्य मंत्री ने किया आईसीयू यूनिट का शुभारम्भ

Listen to this article प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं में आज एक अध्याय जुड़ गया है। …

error: Content is protected !!