दिन दहाड़े बाघ ने गाय पर किया हमला, ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत से गाय को छुड़ाया

0
450
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

दिन दहाड़े बाघ ने गाय पर किया हमला, ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत से गाय को छुड़ाया

आवारा गौवंश का आशियाना बन गया है नकोट कस्बा

नकोट। यहां नकोट मोटर मार्ग पर जगेठी के पास बाघ ने दिन दहाड़े एक गाय पर हमला कर दिया, जिसे जगेठी के ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत से छुड़वाया।
गजा नकोट मोटर मार्ग पर जगेठी के निकट कुछ आवारा गोवंश चुगान कर रहा था कि अचानक बाघ ने एक गाय पर हमला कर दिया।

गांव वालों ने गाय पर हमला देख तत्काल हो-हल्ला करके गाय को बाघ के चंगुल से छुड़वाने में कामयाबी हासिल की। युवा समाजसेवी देवेन्द्र सिंह रावत ने घायल गाय के उपचार के लिए गजा से डॉक्टरों की टीम को घटनास्थल जगेठी में बुलाया।

आवारा गौवंश का आशियाना बन गया है नकोट कस्बाआपको बता दें कि मखलोगी प्रखण्ड का कस्बा नकोट समेत आस-पास के गांव आवारा गोवंश का प्रमुख आशियाना बनकर रह गया है। इस क्षेत्र में करीबन डेढ़ दर्जन से अधिक आवारा गोवंश विचरण कर ग्रामीणों की खड़ी फसलों, खेतों एवं चारागाहों को नष्ट कर रहा है।

ग्रामीणों द्वारा कई बार इन आवारा पशुओं को यहां से दूरस्थ ले जाने का प्रयास भी किया, कि ये हैं कि मानते नहीं। वे मखलोगी के इलाके को छोड़ने का नाम नहीं ले रहे हैं। इन आवारा गोवंश के विचरण से क्षेत्र में बाघ के हमलों का खतरा बना रहता है। इससे पूर्व भी बाघ द्वारा नकोट कस्बे के निकट दो एक गाय, बछडे़ व बैल समेत कई आवारा कुत्तों को अपना निवाला बनाया गया है। आज के इस दिन दहाड़े हमले से क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है।

Comment