सोमवार , जुलाई 4 2022
Breaking News
जिला रेडक्रास समिति की बैठक: वर्ष 2015 से प्राप्त नहीं हुई है सरकार से अंशदान की धनराशि

जिला रेडक्रास समिति की बैठक: वर्ष 2015 से प्राप्त नहीं हुई है सरकार से अंशदान की धनराशि

play icon Listen to this article

जिला कलेक्ट्रेट के वी.सी. कक्ष में आज जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल इवा आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जिला रेडक्रास समिति की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में पुनर्वास द्वारा आवंटित भूमि पर भवन निर्माण, आजीवन सदस्य बनाने, धनी व्यक्तियों से रेडक्रास सोसायटी को सहयोग प्रदान करने तथा जनपद के सभी विद्यालयों/महाविद्यालयों में यूथ रेडक्रास/जूनियर रेडक्रास के संबंध में चर्चा की गई। अवगत कराया गया कि वर्ष 2015 से सरकार से अंशदान की धनराशि प्राप्त नहीं हुई है, जिस हेतु जिलाधिकारी द्वारा सीएमओ को उच्चाधिकारियों से पत्राचार करने हेतु निर्देशित किया गया।

🚀 यह भी पढ़ें :  HNBGU बादशाहीथौल के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. लाखीराम डंगवाल भारत ज्योति गुरु गौरव विद्या रत्न अवार्ड से हुए सम्मानित

बैठक में अवगत कराया गया कि वर्ष 2021-22 में 31 दिसम्बर, 2021 तक जनपदीय समिति द्वारा राज्य शाखा को 1200 सदस्यता शुल्क का अंशदान भेजा गया। वित्तीय वर्ष 2021-22 में कुल प्राप्त आय 74320, एफडीआर 04 लाख तथा 30254 कुल व्यय हुआ है। बताया गया कि वर्ष 2021-22 में समिति के सदस्यों द्वारा समय-समय पर बाजार के चौराहो, सरकारी कार्यालयों, विद्यालयों, गांवों में साबुन, मास्क, सैनिटाइजर वितरित कर जनता को जागरूक किया गया।

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर होम्योपैथिक की दवाई तथा कोरोना के खिलाफ शारीरिक क्षमता को बढ़ाने हेतु दवाइयों का वितरण, विश्व रेडक्रास दिवस व गांधी जंयती पर गोष्ठी का आयोजन, विश्व रक्तदान दिवस पर रक्तदान शिविर में रक्तदान, हरेला पर्व पर वृक्षारोपण, स्वतंत्रता दिवस पर स्वास्थ्य परीक्षण कैम्प के माध्यम से 50 लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई। इसके साथ ही समिति को पुनर्वास द्वारा आंवटित भूमि पर भवन निर्माण कार्य करने हेतु टीएचडीसी सीएसआर मद से सहयोग की अपेक्षा की गई।

🚀 यह भी पढ़ें :  अस्तित्व बचाने को लालायित है राजनीतिक अदूरदर्शिता का शिकार हुआ संसाधनों से परिपूर्ण रानीचौरी परिसर

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजय जैन, रेडक्रास से एम.डी. कौर, जे.पी. बहुगुणा, दुर्गादत्त रतूड़ी, ए.के. बाली, गंभीर सिंह चौहान, राजेन्द्र अग्रवाल, कैलाश प्रसाद पैन्यूली, दिनेश प्रसाद, सूरत सिंह राणा, रवीन्द्र परमार, सुभाष चमोली, अब्दुल अतीक आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email

Check Also

National  Doctors Day  पर 50 चिकित्सक एवं 10 चिकित्सालय सम्मानित, आयुष्मान योजना (PMJAY) के अंतर्गत 20 लाख नये कार्ड बनाने का लक्ष्य

National  Doctors Day  पर 50 चिकित्सक एवं 10 चिकित्सालय सम्मानित, आयुष्मान योजना (PMJAY) के अंतर्गत 20 लाख नये कार्ड बनाने का लक्ष्य

Listen to this article सूबे के स्वास्थ्य मंत्री ने किया उत्कृष्ट कार्य के लिये सम्मानित, …

error: Content is protected !!