विस्थापन की मांग करते भल्डगांववासियों के साथ जिलाधिकारी ने की बैठक

173
विस्थापन की मांग करते भल्डगांववासियों के साथ जिलाधिकारी ने की बैठक
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

विस्थापन की मांग करते भल्डगांववासियों के साथ जिलाधिकारी ने की बैठक

Tehri News: लम्बे समय से विस्थापन की मांग करते आ रहे भल्डगांव के नागरिकों के साथ जिलाधिकारी टिहरी मयूर दीक्षित ने बैठक की और थर्ड पार्टी से भल्डगांव के जांच का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा सोमवार को देर सायं पुनर्वास निदेशालय नई टिहरी में टीएचडीसी, पुनर्वास के अधिकारियों एवं भल्डगांव के ग्रामीणों के साथ बैठक की गई।

जिलाधिकारी/निदेशक पुनर्वास मयूर दीक्षित द्वारा भल्डगांव के विस्थापन को लेकर अधिकारियों एवं भल्डगांव के ग्रामीणों की बात को धैर्यपूर्वक सुना गया। जिलाधिकारी ने कहा कि भल्डगांव का थर्ड पार्टी से वैज्ञानिक तरीके से जांच की जायेगी, जिस पर भल्ड गांववासियों द्वारा सहमति जताई गई। इसके साथ ही जिलाधिकारी द्वारा तिवाड़गांव का जियोलॉजिकल सर्वे कराने को कहा गया।

आपको बता दें कि भल्डगांव के लोग काफी समय से विस्थापन की तथा तिवाड़गांव के आंशिक प्रभावित परिवार समतुल्य भूमि दिए जाने की मांग कर रहे हैं।

जिलाधिकारी ने भल्डगांव के लोगों की समस्या को सुनते हुए कहा कि उन्हें उनके प्रति सहानुभूति है। उन्होंने कहा कि भल्डगांव का थर्ड पार्टी आईआईटी रुड़की से वैज्ञानिक तरीके से जल्द से जल्द जांच कराई जायेगी। उसी के आधार पर आगे की कार्यवाही की जायेगी। ग्रामीणों द्वारा सहमति जताते हुए उनकी उपस्थिति में जांच कराने की बात कही गई।

बैठक में अधिशासी निदेशक टीएचडीसी एल.पी. जोशी, महाप्रबंधक विजय सहगल, अधिशासी निदेशक पुनर्वास आर.के. गुप्ता, अधिशासी अभियंता धीरेंद्र नेगी, ग्रामीण कमलू दास, सागर उनियाल सहित अन्य अधिकारी एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

Comment