नई दिल्ली में न्यूज इंडिया द्वारा आयोजित 'अमृत रत्न' कार्यक्रम में प्रतिभाग कर मुख्यमंत्री ने विभिन्न विषयों पर रखे विचार
play icon Listen to this article

उत्तराखण्ड को वर्ष 2025 तक हर क्षेत्र में आदर्श राज्य बनाएंगे: मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज नई दिल्ली में न्यूज इंडिया द्वारा आयोजित ‘अमृत रत्न’ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। उन्होंने विभिन्न विषयों पर अपने विचार रखते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में उत्तराखण्ड में बहुत तेजी से काम हुआ है। देहरादून से दिल्ली की दूरी 4 घंटे में सिमट गई है। एलिवेटेड रोड बनने के बाद केवल 2 घंटे में ये सफर पूरा हो जाएगा। प्रधानमंत्री जी के निर्देशन में राज्य सरकार अनेकों महत्वपूर्ण योजनाओं पर काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मोदी जी ने नवभारत, एक आत्मनिर्भर भारत का संकल्प लिया है, उसी प्रकार हमने भी नवनिर्माण उत्तराखण्ड का संकल्प लिया है।

उन्होंने कहा कि हमने उत्तराखण्ड की देवतुल्य जनता से वायदा किया था कि कि नई सरकार का गठन होने पर सबसे पहला निर्णय यूनिफार्म सिविल कोड के संबंध में लिया जाएगा। हम इस दिशा में आगे बढ़ गए हैं। इसके लिये समिति बनाई गई है, इसकी दो बैठकें हो चुकी हैं।
मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि हमने संकल्प लिया है कि वर्ष 2025 तक उत्तराखण्ड को हर क्षेत्र में आदर्श राज्य बनाएंगे, इसके लिये पूरे उत्तराखण्ड का विकास करना होगा। हम प्रदेश में इकोनॉमी और इकोलॉजी दोनों को साथ लेते हुए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया है। ग़ैरसैण हमारी संभावना और भावनाओं का केंद्र बिंदु है यहाँ का विकास सिलसिलेवार तरीके से किया जा रहा।
मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि उत्तराखण्ड देश के साथ चलने वाला राज्य है। अग्निपथ योजना का उत्तराखण्ड ने स्वागत किया है। उत्तराखण्ड में कोटद्वार और पिथौरागढ़ में भर्ती परीक्षा आयोजित होने जा रही है जिसमें हजारों की संख्या में युवा प्रतिभाग कर रहे हैं।
Print Friendly, PDF & Email

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.