सोमवार , जुलाई 4 2022
Breaking News
टिहरी पुलिस ने मुरैना मध्य प्रदेश के 70 वर्षीय बुजुर्ग को परिजनों से मिलवाया

टिहरी पुलिस ने मुरैना मध्य प्रदेश के 70 वर्षीय बुजुर्ग को परिजनों से मिलवाया

play icon Listen to this article

बुजुर्ग व्यक्ति ने दिया आशीर्वाद व परिजनों ने दिया उत्तराखंड पुलिस को धन्यवाद

रविवार को विजेंद्र बिष्ट निवासी रानीपोखरी अपने साथ एक 70 साल के बुजुर्ग व्यक्ति को लेकर चौकी ढालवाला पर आए, जिनके द्वारा बताया कि यह बुजुर्ग व्यक्ति अपनों से कही बिछड़ गए हैं जो कुछ बता नहीं पा रहे हैं बस रो रहे है, इनको पुलिस की मदद चाहिए।

इस पर चौकी पर नियुक्त Hc ut सच्चिदानंद द्वारा बुजुर्ग व्यक्ति से नाम पता व परिजनों के संबंध मे जानकारी की गई तो बुजुर्ग व्यक्ति अपना नाम रामस्वरूप निवासी मुरैना मध्य प्रदेश ही बता पा रहे थे, इसके अतिरिक्त कुछ भी बताने में असमर्थ थे। काफी काफी पूछ्ने पर उनके द्वारा बताया कि वह अपने साथियों के साथ बद्रीधाम के दर्शन के लिए निकले थे, जो आज सुबह रेलवे स्टेशन से कही बिछड़ गए है। मैं सुबह से भूखा प्यास घूम रहा हूँ मेरे पास पैसे भी नही है तब चौकी पर नियुक्त आरक्षी संदीप कुमार द्वारा बुज़ुर्ग व्यक्ति को चाय बिस्कुट / भोजन कराया और तसल्ली दी कि घबराओ मत आप के परिजन जल्दी मिल जाएंगे।

🚀 यह भी पढ़ें :  नशा मुक्त भारत” अभियान का टिहरी पुलिस द्वारा किया जा रहा व्यापक प्रचार-प्रसार व चलाये जा रहे हैं जनजागरुकता अभियान, आम जनमानस द्वारा की जा रही है प्रशंसा

HC सच्चिदानंद द्वारा बुज़ुर्ग व्यक्ति की तलाश हेतु हर संभव एवम भरकस प्रयास करते हुए एसडीआरएफ से संपर्क कर बुज़ुर्ग व्यक्ति के नाम से चारधाम यात्रा का पंजीकरण चेक कराया तो उसमें बुज़ुर्ग व्यक्ति रामस्वरूप का पंजीकरण मिल गया जिसमें दो संपर्क नंबर मिले जिसमें से एक नंबर पर संपर्क नहीं हो पाया दूसरे नंबर पर बार-बार संपर्क करने पर कोई जवाब नही मिल रहा था। तब चौकी प्रभारी द्वारा सर्विलांस के माध्यम से पता किया तो उनके परिजनों का ऋषिकेश बस अड्डा पर होना पाया गया चौकी प्रभारी एव HC सचिदानंद बुज़ुर्ग व्यक्ति को अपने निजी वाहन से ऋषिकेश बस अड्डे ले कर गए जंहा बुजुर्ग व्यक्ति की तलाश हेतु बस अड्डा से पब्लिक अड्रेस सिस्टम द्वारा बुज़ुर्ग व्यक्ति ने नाम/पता बात कर अनाउंस कराया तो कुछ ही देर में बुज़ुर्ग व्यक्ति के परिजन काउंटर पर आ गए जिनको देख कर बुज़ुर्ग व्यक्ति काफी खुश हो गए।

🚀 यह भी पढ़ें :  चारधाम यात्रा मार्गों पर टिहरी पुलिस की सतर्क, रात्रि के समय सरकारी सम्पति को चोरी कर रहा गैंग पकड़ा

परिजनों द्वारा बताया कि वो म0प्र0 से चारधाम यात्रा हेतु आज रेल से ऋषिकेश रेलवे स्टेशन आय थे रेलवे स्टेशन से बस अड्डा जाते समय बुज़ुर्ग व्यक्ति रामस्वरूप कही गुम हो गए थे जिनको हम लोग काफी देर तलाश रहे थे परंतु कुछ पता न चल पाने से काफी परेशान थे इनके इंतज़ार मैं हम सुबह से बस अड्डे पर ही बैठे थे।

🚀 यह भी पढ़ें :  महाविद्यालय पोखरी में अंबेडकर जयंती पर ऑनलाइन निबंध प्रतियोगिता आयोजित

बुज़ुर्ग व्यक्ति को उनके परिजनों के सुपुर्द किया गया बुज़ुर्ग व्यक्ति द्वारा पुलिस को आशीर्वाद दिया गया और परिजनों द्वारा पुलिस का धन्यवाद देते हुए पुलिस के इस कार्य की सराहना की है। सभी लोग अपनी यात्रा पर रवाना हुए।

Print Friendly, PDF & Email

Check Also

InShot 20220701 172537422

भिलंगना के घुत्तु-गंगी क्षेत्र में पर्यटन और साहसिक खेलों की अपार सम्भावनाओं के मद्देनजर जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव की एक अभिनव पहल

Listen to this article विकासखण्ड भिलंगना के घुत्तु-गंगी क्षेत्र में पर्यटन और साहसिक खेलों की …

error: Content is protected !!