टिहरी पुलिस को मिले 04 हाईवे पेट्रोल वाहन, एसएसपी टिहरी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

टिहरी पुलिस को मिले 04 हाईवे पेट्रोल वाहन, एसएसपी टिहरी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
play icon Listen to this article

आकस्मिक स्थिति मे होगी त्वरित कार्यवाही

पुलिस मुख्यालय, उत्तराखण्ड से जनपद पुलिस को प्राप्त 04 हाईवे पेट्रोल/हाईवे ट्रैफिक पैट्रोल स्कॉर्पियो वाहनों को आज दिनांक 04.02.2022 को पुलिस कार्यालय, नई टिहरी में विधिवत पूजा-अर्चना के उपरांत श्री नवनीत सिंह भुल्लर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जनपद टिहरी गढ़वाल द्वारा हरी झंडी दिखाकर उनके निर्धारित मार्गों पर रवाना किया गया।

[su_highlight background=”#091688″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, नई टिहरी [/su_highlight]

इस अवसर पर एस0एस0पी0 टिहरी द्वारा हाईवे पेट्रोल/हाईवे ट्रैफिक पैट्रोल के कार्यों तथा उनके निर्धारित मार्गों के बारे में पत्रकार वार्ता में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि हाईवे पेट्रोल/हाईवे ट्रैफिक पैट्रोल 02 शिफ्ट में कार्य करेंगी तथा जनता की सुविधा हेतु 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी। राजमार्गो/अन्य मार्गों पर किसी भी प्रकार की कोई दुर्घटना, अपराध तथा अन्य आपातकालीन परिस्थितियों में इन वाहनों के 24 घंटे हाईवे पर नियुक्त होने पर पुलिस के रिस्पांस टाइम में भी कमी आएगी, जिससे जनपद पुलिस के कार्यों में गुणात्मक वृद्धि होगी तथा जनता लाभान्वित होगी। साथ ही यातायात नियमो का उल्लंघन करने वालो के विरूद्ध कार्यवाही भी अमल मे लायी जायेगी। जनपद के पर्वतीय क्षेत्रों में ट्रैफिक समस्या को लेकर वाहनों की उपलब्धता कम होने के कारण हाईवे पेट्रोल में नियुक्त 04 वाहनों में से 02 वाहन पर्वतीय क्षेत्रों में ट्रैफिक समस्या संबंधी अतिरिक्त कार्य भी करेंगे।

इस अवसर पर जनपद के पुलिस अधिकारियों में सर्व श्री राजन सिंह (अपर पुलिस अधीक्षक), महेश चंद बिंजोला (क्षेत्राधिकारी टिहरी), सुरेंद्र प्रसाद बलूनी (क्षेत्राधिकारी सदर) एवं श्रीमती अस्मिता मंमगाई (क्षेत्राधिकारी ऑपरेशन/यातायात) उपस्थित रहे।

हाईवे पेट्रोल/हाईवे ट्रैफिक पैट्रोल में नियुक्त वाहनों के मार्गों का विवरण

1:- हाईवे पेट्रोल प्रथम:- थाना मुनिकीरेती से थाना कीर्तिनगर क्षेत्र।

2:- हाईवे पेट्रोल द्वितीय:- थाना मुनिकीरेती से थाना चम्बा क्षेत्र।

3:- हाईवे ट्रैफिक पेट्रोल प्रथम:-थाना कैम्पटी एवं थाना थत्यूड़ क्षेत्र।

4:- हाईवे ट्रैफिक पेट्रोल द्वितीय:- थाना चम्बा से थाना टिहरी क्षेत्र।