शिक्षक बैंक खाता धारकों ने विभिन्न मांगों को लेकर सहकारी बैंक के अध्यक्ष/महाप्रबंधक को दिया मांग पत्र

शिक्षक बैंक खाता धारकों ने विभिन्न मांगों को लेकर सहकारी बैंक के अध्यक्ष/महाप्रबंधक को दिया मांग पत्र
play icon Listen to this article

उत्तराखण्ड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष/महाप्रबंधक से भेंटकर शिक्षक बैंक खाता धारकों की विभिन्न मांगों के सम्बन्ध में मांग पत्र दिया।

मांग पत्र में संघ के जिलाध्यक्ष चन्द्रवीर नेगी एवं मंत्री प्रीतम सिंह बर्त्वाल ने कहा है कि उत्तराखण्ड राज्य के शिक्षक सदस्य आपके बैंकों में वर्षों से खाता धारक है, जिनका वेतन आपके बैंक में आता है।

कहा कि शिक्षकों की कैश क्रेडिट ॠण (सीसीएल) में वर्तमान में ब्याजदर १२ प्रतिशत के लगभग है जो कि अन्य जनपद की भांति इस जनपद में भी 8.5 प्रतिशत के लगभग ब्याज दर की सुविधा चाहने हेतु मांग करता है। संगठन कैश क्रेडिट ऋण के साथ-साथ होम लोन बीसजा के स्थान पर करने की सुविधा चाहने हेतु मांग करता है।

संगठन पूर्व की भांति प्रतिवर्ष सीआरएस मद से विद्यालयों में आवश्यक सुविधा की भी मांग करता है। बैंक संगठन की अनुमति के बिना सी०सी०एल० पर इन्सोरेन्स कर्ज न काटे और दुर्घटना आकस्मिक मृत्यु पर भी इसका लाभ दिये जाने की मांग करता है। संगठन प्रतिवर्ष वार्षिक बैठक आहूत करने की भी भाग करता है।

प्रथम बार सी०सी०एल० बनने पर पुन सी०सी० एल० बढ़ाने पर प्रोसेसिंग फीस न ली जाय उसी आधार पर सी०सी०एल० लिमिट बढ़ायी जाय। उप शिक्षा अधिकारी विकास खण्ड स्तर से प्रमाणित न करवाकर जिला शिक्षा अधिकारी प्रशिक्षा से प्रगाणित करवाया जाय। उन्होंने शिक्षक खाताधारकों की सभी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करन की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here