समाज सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने पर समाजसेवी दिनेश प्रसाद उनियाल को किया गया सम्मानित

    समाज सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने पर समाजसेवी दिनेश प्रसाद उनियाल को किया गया सम्मानित
    play icon Listen to this article

    प्रगतिशील जन विकास संगठन गजा टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष व प्रसिद्ध समाजसेवी सेवानिवृत्त शिक्षक दिनेश प्रसाद उनियाल को विकासखंड चम्बा के नागणी कटाल्डी में एक समारोह में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

    कटाल्डी वेलफेयर एसोसिएशन (पंजीकृत) के अध्यक्ष मदन गोपाल लखेड़ा , सचिव महेश लखेड़ा व उपाध्यक्ष अरुण लखेड़ा ने समाजसेवी दिनेश प्रसाद उनियाल के विगत चार साल से समाज के गरीब लोगों के लिए किये गये कार्यों तथा जनहित में सामाजिक सरोकारों के लिए समय समय पर किये गये कामों को देखते हुए सम्मानित किया है।

    समारोह में शामिल जमनालाल बजाज पुरूस्कार से सम्मानित धूम सिंह नेगी ने कहा कि समाज सेवा में दिनेश प्रसाद उनियाल के कार्य प्रशंसनीय हैं। कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की समस्याओं के समाधान हेतु शासन प्रशासन स्तर से लगातार प्रयास करना समाजसेवी की पहचान है। बीज बचाओ आंदोलन के प्रणेता, इंदिरा गांधी पुरस्कार से सम्मानित विजय जरधारी ने कहा कि आज के समय में जब सेवानिवृत्ति के बाद जब लोग घरों में बैठ जाते हैं ऐसे समय में सेवानिवृत्त शिक्षक असली शिक्षक की भूमिका अदा कर रहे हैं।

    वेलफेयर एसोसिएशन कटाल्डी के अध्यक्ष मदन गोपाल लखेड़ा व सचिव महेश लखेड़ा ने माल्यार्पण कर प्रशस्ति पत्र प्रदान करते हुए कहा कि समाज में अनुकरणीय कार्य करने वाले लोगों को हमेशा याद किया जाता है । सम्मानित होने पर दिनेश प्रसाद उनियाल ने कहा कि जीवन का उद्देश्य जनहित कार्यों के लिए होना चाहिए। मनुष्य जीवन तभी सार्थक है । इस अवसर पर आयोजित सम्मान समारोह में सिविल सोसायटी नकोट के अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत , बजरंगी स्वाभिमान सेवा समिति पोखरी क्वीली के संस्थापक जगत सिंह असवाल, वरिष्ठ पत्रकार रघुभाई जरधारी, शशिभूषण भट्ट, प्रेमदत्त थपलियाल सहित गांव के लोग सम्मिलित हुए।

    स्मरण रहे कि दिनेश प्रसाद उनियाल की सामाजिक गतिविधियों को देखते हुए उन्हें नगर पंचायत गजा ने स्वच्छता अभियान का ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here