Shri Kedarnath Dham: कपाट खुलते समय सेना के बैंड, भजन-कीर्तन एवं जय श्री केदार के उद्घोष से गुंजायमान रहा श्री धाम 

633

Shri Kedarnath Dham: कपाट खुलते समय सेना के बैंड, भजन-कीर्तन एवं जय श्री केदार के उद्घोष से गुंजायमान रहा श्री धाम 

श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से की गई पुष्प वर्षा

Shri Kedarnath Dham के कपाट विधि-विधान के साथ आज प्रातः 6:20 पर श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल दिये गए हैं। रावल भीमाशंकर लिंग तथा पुजारी शिवलिंग एवं धर्माचार्यों द्वारा धाम में पहली पूजा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गई। कपाट खुलते समय सेना के बैंड, भजन-कीर्तन एवं जय श्री केदार के उद्घोष से श्री केदारनाथ धाम गुंजायमान रहा।

Shri Kedarnath Dham

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशानुसार इस अवसर पर श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी की गयी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री धामी ने श्री केदारनाथ धाम में पूजा-अर्चना कर देश एवं प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की एवं बाबा केदार के दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में आयोजित भंडारा कार्यक्रम में भी प्रतिभाग किया।

उन्होंने कहा कि श्री गंगोत्री एवं श्री यमुनोत्री धाम में यात्रा सुचारू रूप से चल रही है। 27 अप्रैल को भगवान बदरी विशाल के कपाट भी श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खुल जायेंगे। प्रदेश सरकार द्वारा यात्रा को सुगम एवं सुरक्षित बनाने हेतु हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

इस अवसर पर श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष श्री अजेन्द्र अजय, विधायक केदारनाथ श्रीमती शैला रानी रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अमरदेई शाह, जिला अध्यक्ष भाजपा महावीर पंवार सहित अन्य सम्मानितजन एवं श्रद्धालु उपस्थित रहे।

गोल्ज्यू देवता मंदिर (चितई) अल्मोड़ा में पुष्कर सिंह धामी ने की पूजा-अर्चना

अल्मोड़ा: दूसरी तरफ मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने गोल्ज्यू देवता मंदिर (चितई) अल्मोड़ा में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की मंगलकामना की और #CharDhamYatra के निर्विघ्न रूप से संचालन हेतु प्रार्थना की। उन्होंने राज्य की उन्नति एवं समृद्धि के लिए मंदिर में घंटी एवं पत्र भी चढ़ाया।

गोल्ज्यू देवता मंदिर (चितई) अल्मोड़ा में पुष्कर सिंह धामी ने की पूजा-अर्चनाइस दौरान सांसद श्री अजय टम्टा, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष श्री रघुनाथ सिंह चौहान, प्रदेश उपाध्यक्ष बीजेपी श्री कैलाश शर्मा, डीसीबी चेयरमैन श्री ललित लटवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा श्री रवि रौतेला समेत अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Comment