राजकीय महाविद्यालय पाबौ में “सिंगल यूज्ड प्लास्टिक उन्मूलन” विषय पर गोष्ठी आयोजित 

राजकीय महाविद्यालय पाबौ में
play icon Listen to this article

राजकीय महाविद्यालय पाबौ में “सिंगल यूज्ड प्लास्टिक उन्मूलन” विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया तथा प्राध्यापकों द्वारा उन्हें सिंगल यूज प्लास्टिक के बारे में जानकारी दी गई।

[su_highlight background=”#091688″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी @विक्रम सिंह रावत, पौड़ी [/su_highlight]

समाजशास्त्र विभाग की प्राध्यापक डॉ.तनुजा रावत द्वारा छात्र छात्रों को बताया गया कि वह किस प्रकार अपने साथ-साथ अपने परिवार के सदस्यों को भी पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूक कर सकते हैं। उन्होंने बताया की प्रत्येक छात्र छात्रा अपने अपने गांव में डंपिंग जोन का निर्माण कर कूड़ा डालने का एक विशेष स्थान बना कर कूड़ा इधर उधर फैलने से बचा सकते हैं।

राजकीय महाविद्यालय पाबौ में " सिंगल यूज्ड प्लास्टिक उन्मूलन" विषय पर गोष्ठी आयोजित 

[irp] कार्यक्रम की संयोजक डॉ.सुनीता चौहान द्वारा छात्र छात्राओं को जैव विविधता एवं जल संरक्षण के बारे में जानकारी दी गई और बताया गया कि किस प्रकार पॉलीथिन के इस्तेमाल से इन विषयों पर खतरा बना हुआ है। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.आर.के.उभान ने छात्र-छात्राओं से नमामि गंगे कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करने का आह्वान किया।

उन्होंने बताया कि किस प्रकार अपने घर गांव को स्वच्छ बनाए रखने से ही अंग्रेजी की कहावत ‘चैरिटी बिगिंस एट होम’ को वह सार्थक बना सकते हैं। कार्यक्रम में महाविद्यालय के कर्मचारियों सहित राजकीय इंटर कॉलेज पाबौ के अध्यापक भी शामिल रहे|