कोविड-19 के लिए जरूरी सभी प्रोटोकॉल के साथ तीन चरणों में आम राय से खुल सकते हैं स्कूल

0
54
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

Schools can open with consensus in three stages with all the protocols required for Kovid-19

सरहद का साक्षी

देहरादून: प्रदेश में स्कूलों को खोले जाने के संबंध में विद्यालयी शिक्षा मंत्री श्री अरविंद पाण्डेय की अध्यक्षता में सचिवालय में बैठक आयोजित की गई।बैठक में अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, सचिव श्री आर मीनाक्षी सुन्दरम सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक के बाद मीडिया सेंटर सचिवालय में मीडिया को जानकारी देते हुए शिक्षा मंत्री श्री अरविंद पाण्डेय ने बताया कि स्कूलों को खोले जाने के संबंध में कोई भी निर्णय स्कूलों के प्रबंधन, अभिभावकों सहित सभी संबंधित पक्षों के साथ विचार विमर्श के बाद आम राय से किया जाएगा।

सभी जिलाधिकारियों को एक सप्ताह में अपने जिले से संबंधित फीडबैक शासन को भेजने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी अपने जिलों में कोविड-19 की स्थिति, वहां के स्कूलों के प्रबंधन समितियों और अभिभावकों की राय के आधार पर फीडबैक देंगे।

जिलों से प्राप्त फीडबैक के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ विचार विमर्श कर आवश्यकतानुसार कैबिनेट में निर्णय लिया जाएगा।
शिक्षा मंत्री ने बताया कि यदि स्कूलों को खोलने के बारे में राय बन जाती है तो तीन चरणों में स्कूलों को खोले जाने का प्रस्ताव किया जाएगा। पहले चरण में कक्षा 9 से 12 तक, दूसरे चरण में कक्षा 6 से 12 तक और तीसरे चरण में सभी कक्षाओं को शामिल किया जाना प्रस्तावित है।

सभी स्कूलों में कोविड-19 के लिए जरूरी सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि है। अभिभावकों की अनुमति बिना किसी बच्चे को स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा।