रजिस्ट्रार कानूनगो संघ ने 07 सूत्रीय मांगों को लेकर जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

0
359
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

रजिस्ट्रार कानूनगो संघ ने 07 सूत्रीय मांगों को लेकर जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

डीएम ने संघ को दिया सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन

नई टिहरीः रजिस्ट्रार कानूनगो संघ, जनपद टिहरी गढ़वाल ने अपनी 07 सूत्रीय जनपद स्तरीय लम्बित मांगो के निस्तारण को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित किया है। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने संघ पदाधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

रजिस्ट्रार कानूनगो संघ जनपद टिहरी गढ़वाल ने जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में कहा है कि रजिस्ट्रार कानूनगो के रिक्त पदों पर पदोन्नति की कार्यवाही की जाय तथा निर्वाचन सम्बन्धी कार्यों हेतु तहसील स्तर पर नियुक्त कम्प्यूटर ऑपरेटरों का जिला निर्वाचन कार्यालय टिहरी गढ़वाल से सम्बद्धीकरण समाप्त करते हुए उनकी तैनाती तहसील मुख्यालय में की जाय।

संघ ने कहा कि तहसीलों के भूलेख कम्प्यूटर कक्षों में उपनल के माध्यम से माह अप्रैल एवं जून में तैनात किये गये कम्प्यूटर आपरेटरों को भूलेख सॉफ्टवेयर का प्रशिक्षण दिया जाय एवं आर०सी०एम०एस० ई-रजिस्ट्रेशन / म्यूटेशन कार्य हेतु दक्ष कम्प्यूटर ऑपरेटर की तैनाती की जाय। नायब तहसीलदार के रिक्त पदों पर स्थानीय व्यवस्था में पदोन्नति की कार्यवाही की जाय।

संघ के अध्यक्ष सुनील चमोली, सचिव सूरदास गडोई, सचिव सुरेश मोहन डोगरा, संरक्षक गंगा पेटवाल, कोषाध्यक्ष विजय प्रकाश डबराल आदि पदाधिकारियों ने ज्ञापन में कहा कि तहसील स्तर पर भूलेख अधिष्ठान के कार्मिकों के वेतन / भत्तों / पेंशन प्रकरणों आदि कार्यों के लिए डी०डी०ओ० स्तर पर अतिरिक्त कार्मिक की तैनाती की जाय व दैवीय आपदा से सम्बन्धित कार्यों हेतु तहसील स्तर पर अतिरिक्त कार्मिक किए जांय।

उन्होंने जिलाधिकारी से आग्रह किया कि वे रजिस्ट्रार कानूनगो संघ टिहरी गढ़वाल की उपरोक्त जनपद स्तरीय मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेंगे, जिसके लिए संगठन जनपद मुखिया का आभारी रहेगा।

Comment