यूक्रेन में निवासरत उत्तराखण्ड राज्य के नागरिकों का विवरण आपातकालीन नम्बर 112 पर उपलब्ध करायें: डीएम 

घनसाली मयाली-तिलवाड़ा स्टील गर्डर पुल पूर्णतः क्षतिग्रस्त, डीएम ने दिए ब्रिज निर्माण होने तक यातायात रुट डाईवर्ट के आदेश
play icon Listen to this article

यूक्रेन में राजनीतिक परिस्थितियों के दृष्टिगत यूक्रेन में निवासरत उत्तराखण्ड राज्य के नागरिकों का विवरण प्राप्त किया जा रहा है, ताकि उनकी सुरक्षा के संबंध में विदेश मंत्रालय भारत सरकार के माध्यम से आगे की कार्यवाही की जा सके।

[su_highlight background=”#880e09″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, नई टिहरी [/su_highlight]

यूक्रेन में निवासरत उत्तराखण्ड राज्य के नागरिकों का विवरण आपातकालीन नम्बर 112 पर उपलब्ध करा सकते हैं। जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल इवा आशीष श्रीवास्तव ने शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में बताया कि उत्तराखण्ड राज्य के विभिन्न कार्यों यथा शिक्षा एवं व्यवसाय हेतु राज्य के नागरिक यूक्रेन में निवासरत है। वर्तमान में यूक्रेन में राजनीतिक परिस्स्थितियों के दृष्टिगत यूक्रेन में निवासरत उत्तराखण्ड राज्य के नागरिकों का विवरण यथा उनका नाम, उत्तराखण्ड राज्य एवं यूक्रेन में पता, मोबाईल नम्बर, ई-मेल, पासपोर्ट नम्बर इत्यादि प्राप्त किया जाना अपरिहार्य है, जिससे कि उनकी सुरक्षा के संबंध में विदेश मंत्रालय भारत सरकार के माध्यम से आगे की कार्यवाही की जा सके।

जिलाधिकारी ने जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं समस्त उपजिलाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत जनपद टिहरी गढ़वाल से यूक्रेन गये राज्य के नागरिकों के संबंध में प्रस्तर-01 में विहित अपेक्षानुसार सूचना/विवरण तत्काल उपलब्ध कराने को कहा है। उन्होंने जनपद के जनसामान्य को सूचित करते हुए कहा कि यूक्रेन में निवासरत उत्तराखण्ड राज्य के नागरिकों का विवरण आपातकालीन नम्बर 112 पर उपलब्ध करा सकते हैं।