युवाओं के लिए प्रेरणाश्रोत बनीं टैक्सी चालक की बेटी होनहार अनीता, एक साथ तीन भर्ती परीक्षाओं में हासिल की सफलता

266
युवाओं के लिए प्रेरणाश्रोत बनीं टैक्सी चालक की बेटी होनहार अनीता, एक साथ तीन भर्ती परीक्षाओं में हासिल की सफलता
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

युवाओं के लिए प्रेरणाश्रोत बनीं टैक्सी चालक की बेटी होनहार अनीता, एक साथ तीन भर्ती परीक्षाओं में हासिल की सफलता

गजा: होनहार वीरवान के होत चीकने पात….। इस कहावत को चरितार्थ कर दिखाया एक मध्यम वर्गीय परिवार में पली गजा गौंसारी के टैक्सी चालक की बेटी अनीता ने। गौंसारी गांव के टैक्सी चालक राजेंद्र सिंह चौहान की बेटी अनीता ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की पटवारी, फोरेस्ट गार्ड तथा कनिष्ठ सहायक भर्ती परीक्षा तीनों में सफलता हासिल कर गजा क्षेत्र ही नहीं अपितु टिहरी जिले का गौरव बढ़ाया है। अनीता की इस उपलब्धि पर गजा क्षेत्र में खुशी का माहौल कायम है। क्षेत्रीय जन-प्रतिनिधियों ने अनीता के परिवार को बधाइयां प्रेषित करते हुए अनीता के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

युवाओं के लिए प्रेरणा बनी अनीता के पिता पेशेवर किसान होने के साथ-साथ एक सामान्य टैक्सी चालक है उनकी माता श्रीमती सौंलादेवी कुशल ग्रहणी हैं। अनीता के दो भाई और दो बहनें हैं। अनीता ने प्रारम्भिक शिक्षा राजकीय इंटर कॉलेज गजा से तथा स्नातक श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय से पढ़ाई पूरी की।

होनहार अनीता ने कहा कि काफी संघर्षों के बाद वह इस मुकाम तक पहुंची है। उनके माता पिता ने कड़ी मेहनत एवं खेतीबाड़ी के जरिए धनोपार्जन कर उन्हें देहरादून में कोचिंग करवाया। अनीता के अनुसार वह 8-,9 घंटे पढ़ाई करती ‌थी।

अनीता ने पटवारी लेखपाल, फोरेस्ट गार्ड एवं कनिष्ठ सहायक भर्ती की तीनों परीक्षाओं को एक साथ उत्तीर्ण कर माता-पिता का नाम रोशन तो किया ही है, साथ ही पूरे क्षेत्र के साथ-साथ जनपद टिहरी गढ़वाल का मान बढ़ाया है। अनीता इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को देती है, जिन्होंने उसका मनोबल बढ़ाया और पढ़ाई के लिए कदम कदम पर साथ दिया है।

चंबा विकास खंड गजा से समाजसेवी श्री कुंवर सिंह चौहान, गौसारी जिला पंचायत की पूर्व सदस्य श्रीमती उषा चौहान, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष चंबा अध्यक्ष श्री सूरज राणा, पूर्व प्रमुख सोबन सिंह नेगी, पूर्व जेष्ठ प्रमुख श्री नरेन्द्र चन्द रमोला, चम्बा ब्लाक के पूर्व जेष्ठ प्रमुख साब सिंह सजवाण, प्रगतिशील जनविकास संगठन के अध्यक्ष दिनेश प्रसाद उनियाल, विक्रमसिंह रावत, नगर पंचायत गजा के सभासद जोत सिंह चौहान आदि अनेक नागरिकों ने श्री अनीता को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी और उज्जवल भविष्य की कामना की है। सहरद का साक्षी परिवार की ओर से भी मेधावी अनीता को ढेर सारी बधाईयां

चंबा विकासखंड के पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख साहब सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि अनीता ने पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है। पूरी क्षेत्र का अनीता की इस शानदार सफलता के उनके माता-पिता को बधाई दी और नौजवान युवा वर्ग से अपील की वे अनीता से प्रेरणा लेकर आगे बढं़े।

Comment