उत्तराखण्ड पुलिस की 5 विभिन्न ऑनलाइन सेवा का एकीकरण कर तैयार पुलिस एप तथा E- FIR सेवा का शुभारम्भ

play icon Listen to this article

पुलिस एप के माध्यम से जनता को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी: मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय स्थित सभागार में उत्तराखण्ड पुलिस एप तथा ई-एफआईआर सेवा का शुभारम्भ किया। यह नया पुलिस एप उत्तराखण्ड पुलिस की 5 विभिन्न ऑनलाइन सेवा का एकीकरण कर तैयार किया गया है।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि पुलिस एप के माध्यम से जनता को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी। यह सरलीकरण, समाधान व निस्तारण के मंत्र के साथ जन सेवा के लिए किया गया बेहतर प्रयास एवं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के स्मार्ट पुलिसिंग के विचार को धरातल पर उतारने की पहल है।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने इस एप का व्यापक प्रचार-प्रसार किये जाने के निर्देश देते हुए कहा कि नशामुक्त उत्तराखण्ड बनाने तथा चारधाम के साथ ही नये पर्यटन गंतव्यों को बढ़ावा देने की भी इसके माध्यम से प्रभावी व्यवस्था हो।आम जनता की सुविधा के लिये पुलिस विभाग के अलावा अन्य विभागों को भी अपनी ऑनलाइन सेवाओं के माध्यम से प्रयास किये जाने चाहिए। जनता को बेहतर सुविधाएं प्रदान करना हमारा उद्देश्य होना चाहिए।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, विशेष प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री अभिनव कुमार, पुलिस महानिदेशक श्री अशोक कुमार सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

2 COMMENTS

  1. मेरा देश बदल रहा है हमें गर्व होता है हमारे हिंदुस्तान के प्रधान सेवक पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here