विश्व जल दिवस पर प्रधानमंत्री ने देशवासियों से पानी की हर बूंद बचाने का संकल्प लेने का आग्रह किया

विश्व जल दिवस पर प्रधानमंत्री ने देशवासियों से पानी की हर बूंद बचाने का संकल्प लेने का आग्रह किया
play icon Listen to this article

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व जल दिवस पर देशवासियों से आग्रह किया कि पानी की हर बूंद बचाने का संकल्प करें। इस अवसर पर उन्होंने उन सभी व्यक्तियों और संगठनों की प्रशंसा की जो पानी बचाने की दिशा में काम कर रहे हैं।

[su_highlight background=”#870e23″ color=”#f6f6f5″]सरहद का साक्षी, नई दिल्ली [/su_highlight]

श्रृंखलाबद्ध ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा हैः  “पिछले कुछ वर्षों में, यह देखकर खुशी होती है कि जल संरक्षण जन-आंदोलन बन चुका है तथा अभिनव प्रयासों के साथ देश के हर भाग में ऐसा हो रहा है। मैं उन सभी व्यक्तियों और संगठनों की प्रशंसा करता हूं, जो पानी बचाने की दिशा में काम कर रहे हैं।”

“अद्भिः सर्वाणि भूतानि जीवन्ति प्रभवन्ति च।।

विश्व जल दिवस पर, आईये, हम पानी की हर बूंद बचाने के लिये अपने संकल्प को दोहरायें। हमारा देश जल संरक्षण तथा स्वच्छ पेयजल तक हमारे देशवासियों की पहुंच सुनिश्चित करने के लिये जल जीवन मिशन जैसे असंख्य उपाय कर रहा है।”

“माताओं और बहनों के जीवन को आसान बनाने में जल जीवन मिशन अत्यंत प्रभावी साबित हो रहा है। जन–जन की भागीदारी से घर-घर नल से जल पहुंचाने का संकल्प पूरा होगा।”

“आईये, हम मिलकर जल संरक्षण को आगे बढ़ाने और पृथ्वी को संवहनीय बनाने में योगदान करें। पानी की हर बूंद बचाने से हमारे लोगों की मदद होती है और हमारी प्रगति में तेजी आती है।”