उपली रमोली के सिरवानी गाँव में विद्युत करंट से एक व्यक्ति की मौत

562
बड़ी खबरः उत्तराखंड शिक्षा विभाग में दो हजार से ज्यादा पदों पर स्थानीय बेरोजगारों की भर्ती शीघ्र
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

उपली रमोली के सिरवानी गाँव में विद्युत करंट से एक व्यक्ति की मौत

Tehri News, लम्बगांवः विद्युत विभाग की घोर लापरवाही के चलते प्रतापनगर प्रखण्ड के पट्टी उपली रमोली के सिरवानी गाँव में एक व्यक्ति की विद्युत करंट से मौत हो गई। पट्टी उपली रमोली के सिरवानी गाँव निवासी 37 वर्षीय नौजवान मुकेश बिष्ट पुत्र विजेंद्र सिंह बिष्ट सायं लगभग सात बजे घर जाते वक्त रास्ते के निकट बिजली के पोल पर करंट लगने से घायल हो गए।

गांववासियों द्वारा उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लम्बगांव उपचार हेतु लाया गया, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित किया। इस घटना को लेकर ग्रामवासियों में विद्युत विभाग के प्रति गहरा आक्रोश व्याप्त है।

बताया जा रहा है कि गांव वासियों ने विभाग को पहले भी शिकायत की थी कि उक्त स्थान पर बिजली के तार पेड़ों को छूं रहे हैं। मगर विभाग द्वारा ग्रामवासियों की शिकायत को नजरअंदाज किया गया और यह हादसा घटित हो गया।

टिहरी गढ़वाल जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने घटना की जांच की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपए मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

जिलाध्यक्ष राकेश राणा ने यह भी मांग की है कि ग्रामवासियों की शिकायत करने वाले जिम्मेदार विद्युत विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जाय।

Comment