बुधवार , जुलाई 6 2022
Breaking News
आजादी का अमृत महोत्सव

‘मिले सुर मेरा तुम्हारा’ गीत का नया संस्करण श्रीमती दर्शना जरदोश ने राष्ट्र को किया समर्पित, संलग्न वीडियो में गाने का आनंद लें!

play icon Listen to this article

‘मिले सुर मेरा तुम्हारा’ गीत का नया संस्करण सभी रेलवे कर्मचारियों एवं अधिकारियों द्वारा तैयार किया और गाया गया है

[su_highlight background=”#091688″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, नई दिल्ली: [/su_highlight]रेल एवं कपड़ा राज्य मंत्री श्रीमती दर्शना जरदोश ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा’ गीत का नया संस्करण राष्ट्र को समर्पित किया। इस गाने का नया संस्करण रेलवे कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने तैयार किया है। इस कार्यक्रम के दौरान रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सुनीत शर्मा और रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

यह गीत भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव मनाने और अखिल भारतीय स्तर पर भारतीय रेलवे की विशिष्ट उपलब्धियों, विकास तथा एकीकरण को प्रदर्शित करने के लिए रेल मंत्रालय द्वारा की जा रही पहल का हिस्सा है।

🚀 यह भी पढ़ें :  पीएम केयर्स के तहत स्थापित 35 पीएसए ऑक्सीजन संयंत्र राष्ट्र को समर्पित, देवभूमि से मेरा मन, कर्म, सत्व और तत्व का नाता: श्री नरेंद्र मोदी

इस अवसर पर श्रीमती दर्शना जरदोश ने कहा, “आजादी का अमृत महोत्सव के एक भाग के रूप में यह गीत विविधता में एकता का प्रतिनिधित्व करता है। इस गाने का नया संस्करण न केवल रेल कर्मचारियों को बल्कि पूरे देश को भी प्रेरित करेगा। इतना ही नहीं यह गीत आने वाली पीढ़ियों को भी प्रेरणा देगा।”

यह गीत ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा’ का एक नया संस्करण है, जिसे पहली बार वर्ष 1988 में स्वतंत्रता दिवस पर प्रसारित किया गया था। इसके लिए मूल गीत के बोल यथावत रखे गए हैं लेकिन संगीत को एक नए अंदाज़ में प्रस्तुत किया गया है। यह गीत 13 अलग-अलग भाषाओं में गाया गया है, ताकि सभी रेलवे जोन में सौहार्द की भावना को बढ़ावा दिया जा सके।

🚀 यह भी पढ़ें :  एयर मार्शल बीआर कृष्णा ने संभाला सीआईएससी का कार्यभार 

इस गाने को विशेष रूप से रेलवे के कर्मचारियों ने गाया है। इसके वीडियो में रेलवे के विभिन्न कर्मचारी, प्रसिद्ध रेलवे खिलाड़ी, तोक्यो ओलंपिक पदक विजेता, प्रसिद्ध हस्तियां, रेलवे अधिकारी और माननीय रेल मंत्री तथा माननीय रेल राज्य मंत्री नजर आए रहे हैं।

🚀 यह भी पढ़ें :  NMDC- पर्या-हितैषी खनिक ने मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

गीत का वीडियो लिंक नीचे दिया गया है-

 

Print Friendly, PDF & Email

Check Also

केवड़िया गुजरात में खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित "खेल एवं युवा मामलों के मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन" में प्रदेश की खेल मंत्री श्रीमती रेखा आर्य ने किया प्रतिभाग

केवड़िया गुजरात में खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित “खेल एवं युवा मामलों के मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन” में प्रदेश की खेल मंत्री श्रीमती रेखा आर्य ने किया प्रतिभाग

Listen to this article गुजरात के केवड़िया में खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित “खेल एवं युवा …

error: Content is protected !!