जंग खा रही है विधायक निधि की एम्बुलेंस

188
जंग खा रही है विधायक निधि की एम्बुलेंस

जंग खा रही है विधायक निधि की एम्बुलेंस

नकोटः विधायक निधि से मरीजों की सुविधा हेतु दी गई नकोट अस्पताल को गई एम्बुलेंस सड़क पर जंग खाती हुई बरबादी की कगार पर खड़ी है। इस कदर खड़ी यह एम्बुलेंस अपने वारिश को तलाशती नजर आ रही है।

पूर्व विधायक डॉ. धन सिंह नेगी ने क्षेत्रीय जनता की मांग पर नकोट अस्पताल को विधायक निधि से यह एम्बुलेंस मरीजों की सुविधा हेतु प्रदान की थी। जिसे निर्धारित किराया दरों पर मरीजों की सुविधा हेतु उपलब्ध करवाया गया था।

शुरुआती दौर में नकोट अस्पताल द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन आदि के लिए इस वाहन का उपयोग किया गया था। इस वाहन हेतु चालक की सुविधा भी प्रदान की गई थी। मगर कई महीनों से यह वाहन उपयोग में नहीं लाया जा रहा है।
वाहन संचालन हेतु रखे गए चालक को कुछ माह पूर्व हटाया जा चुका है, जिस कारण यह लाखों की शासकीय धनराशि से खरीदा गया वाहन आज जंग खाने को विवश है। यही नहीं अस्पताल में कई महीनों से सफाई कर्मचारी भी नहीं है, जिस कारण अस्पताल की सफाई व्यवस्था भी भगवान भरोसे है।

राजकीय अस्पताल नकोट की मखलोगी प्रखण्ड का एकमात्र स्वास्थ्य सुविधाओं का साधन है, यहां पर उचित व्यवस्थायें एवं स्टाफ की कमी के चलते अस्पताल की ओर जाने से लोग कतराते हैं और बाहरी दूरदराज के अस्पतालों की शरण में जाने को विवश होते हैं। इस बात से ही अंदाजा लगाया जा सकता है, जिस अस्पताल में सफाई कर्मचारी तक नहीं है, वहां की स्थिति क्या होगी। अस्पताल में तैनात कर्मचारियों को ही सफाई व्यवस्था का जिम्मा उठाना पड़ रहा है।

लाखों की धनराशि से खरीदे गए वाहन की दुर्दशा चालकी की कमी के चलते हो रही है। अस्पताल की सफाई व्यवस्था के साथ-साथ वाहन चालक की तैनाती हेतु स्थानीय जनता एवं जन-प्रतिनिधियों ने स्वास्थ्य विभाग के आला कमान से मांग की है। ताकि विधायक निधि से खरीदे गए इस वाहन का सदुपयोग मरीजों के हित में किया जा सके।

Comment