चम्बा ब्लॉक प्रमुख के माणदा गांव में आग से गरीब महिला का घर हुआ राख, खाद्य सामग्री एवं जेवर समेत लाखों की सम्पत्ति स्वाहा
play icon Listen to this article

माणदा गांव में आग से गरीब महिला का घर हुआ राख, खाद्य सामग्री एवं जेवर समेत लाखों की सम्पत्ति स्वाहा

गत देर रात्रि मखलोगी पट्टी के माणदा गांव के एक आवासीय भवन पर अचानक आग लगने आवासीय भवन राख के ढेर में तब्दील हो गया है। भवन के भीतर रखी खाद्य सामग्री, नगदी एवं जेवर भी आग की भेंट चढ़कर स्वाहा हो गए हैं।
आवासीय भवन मय खाद्य सामग्री एवं दैनिक उपयोग की वस्तुओं, वस्त्रों एवं नगदी समेत जेवरों के जल जाने से गरीब परिवार को अब जो जून की रोटी के लाले पड़ गए हैं।

चम्बा ब्लॉक प्रमुख के माणदा गांव में आग से गरीब महिला का घर हुआ राख, खाद्य सामग्री एवं जेवर समेत लाखों की सम्पत्ति स्वाहामामला विकास खण्ड चम्बा की ब्लॉक प्रमुख शिवानी बिष्ट के गांव ग्राम माणदा मखलोगी का है। घटना 01 अगस्त मध्यरात्रि करीब 12 बजे घटित होनी बतायी जा रही है। चम्बा प्रखण्ड के माणदा मखलोगी गांव में श्रीमती गैणी देवी पत्नी स्व. श्री प्रेमसिंह बिष्ट के आवासीय भवन पर अचानक आग लग गई। भवन स्वामिनी श्रीमती गैणीदेवी व उनकी बहू श्रीमती विजयलक्ष्मी खाना खाकर बगल में मकान में सो गए थे। कि अचानक भड़भड़ाहट की आवाजें सुनकर वे जाग गए। तो भवन पर लगी आग देकर उन्होंने हो हल्ला मचाया। हो-हल्ला सुनकर गाव वाले जाग उठे और आग को बुझाने लगे। मगर तब तक भवन पूरी तरह जलकर राख हो चुका था। ग्रामीणों की सूचना पर रात्रि को ही फायर सर्विस घटना स्थल पर पहुंची। सूचना पर प्रातः राजस्व उप निरीक्षक कोठी एस.एल. सेमवाल द्वारा आगजनी स्थल का मौका मुआयना किया गया।

🚀 यह भी पढ़ें :  बौराड़ी राजकीय चिकित्सालय की चिकित्सा प्रबन्धन समिति की आगामी संचालक मण्डल की बैठक में टिहरी विधायक किशोर ने किया प्रतिभाग
🚀 यह भी पढ़ें :  जिला सैनिक कल्याण परिषद नई टिहरी में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी से अनौपचारिक भेंट, बैठक और बातचीत

चम्बा ब्लॉक प्रमुख के माणदा गांव में आग से गरीब महिला का घर हुआ राख, खाद्य सामग्री एवं जेवर समेत लाखों की सम्पत्ति स्वाहाश्रीमती गैणी देवी ने #सरहद का साक्षी को बताया कि वे निर्धन परिवार की महिला हैं और मकान पर आग लगने से उनके घर में रखा समस्त सामान जलकर राख हो गया हैं। उन्होंने बताया कि पहनने के कपड़ों समेत सम्पूर्ण खाद्य सामग्री और यहां तक कि थोड़ा बहुत नगदी व जेवर भी जलकर खाक हो गए हैं। घर में मौजूद बहू एवं सास श्रीमती गैणी देवी को आग से सर्वस्व नष्ट होने के कारण दो जून की रोटी के लाले पड़ चुके हैं। प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन को तत्काल संज्ञान लेकर पीड़ित परिवार को अवश्यंभावी तात्कालिक राहत प्रदान करने की आवश्यकता है।

ब्लॉक प्रमुख शिवानी बिष्ट एवं प्रधान भगवान सिंह बिष्ट एवं स्थानीय जन-प्रतिनिधियों ने प्रभावित परिवार को अतिशीघ्र तात्कालिक राहत प्रदान करने की जिला प्रशासन एवं प्रदेश सरकार से की है।

🚀 यह भी पढ़ें :  तीन दिवसीय VC गबर सिंह मेला संपन्न, मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं सांसद टिहरी माला राज्य लक्ष्मी शाह

Print Friendly, PDF & Email

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.