लखटकिया बिहारी राज मिस्त्री बचन सादा के खिलाफ डीएम को लिखा पत्र, डीएम ने एसडीएम को किए कार्यवाही के आदेश

लखटकिया बिहारी राज मिस्त्री बचन सादा के खिलाफ डीएम को लिखा पत्र, डीएम ने एसडीएम को किए कार्यवाही के आदेश
play icon Listen to this article

चम्बा प्रखण्ड के ग्रामीण कस्बा नकोट एवं आसपास के गांवों के लोगों से भवन निर्माण एवं निर्माण सामग्री के नाम पर लाखों रुपए एकत्र करने वाला बिहार मूल का राज मिस्त्री बचन सादा पिछले कई दिनों पूर्व यहां से फरार हो गया है। इस मामले में आज दिवाड़ा निवासी राजेन्द्र सिंह पुत्र श्री बचनसिंह ने जिलाधिकारी टिहरी को पत्र देकर सुंसंगत धाराओं में मामला दर्ज करते हुए कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

[su_highlight background=”#880e09″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, नकोट[/su_highlight]

जिलाधिकारी को दिए पत्र में राजेन्द्र सिंह नेगी ने बताया कि उन्होंने अपने गांव ग्राम दिवाड़ा में आवासीय भवन निर्माण करवाना था, जिस हेतु उन्हें राजमिस्त्री की आवश्यकता थी, इस बीच उनकी मुलाकात ग्रामीण कस्बा नकोट में राजमिस्त्री का काम करने वाले बिहारी बचन सादा से हुई, बचन सादा ग्रामीण कस्बा नकोट में लम्बे समय से राज मिस्त्री का कार्य करता था और लोगों के भवन निर्माण आदि का ठेके तथा मजदूरी पर कार्य करता था।

राजेन्द्र सिंह नेगी द्वारा बचन सादा को भवन निर्माण का ठेका दिया गया। तदोपरान्त बचन सादा भवन निर्माण बाबत रु. 3,55,000 (तीन लाख पचपन हजार) की धनराशि अलग-अलग मदों में भवन निर्माण सामग्री क्रय व भवन निर्माण कार्य हेतु ले गया और आज की तिथि तक वापस नहीं लौटा। बताया कि इसके मोबाइल पर कई बार सम्पर्क करने पर इसके द्वारा कभी भी फोन नहीं उठाया गया।

इस प्रकार यह बिहारी राज मिस्त्री भवन निर्माणी ठेकेदार बचन सादा मखलोगी प्रखण्ड के व्यापारियों एवं स्थानीय नागरिकों पर लाखों का चूना लगाकर चम्पत हो गया है। कस्बा नकोट के संबंधित व्यापारियों समेत पीड़ित राजेन्द्र सिंह नेगी ने आज थाना चम्बा को संबोधित पत्र में बचन सादा के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज करने समेत कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

जिलाधिकारी टिहरी ईवा आशीष श्रीवास्तव ने आज उप जिलाधिकारी टिहरी को इस मामले में कार्यवाही करने हेतु आदेशित किया है।