नरेन्द्रनगर पालिका के कुमारखेड़ा वार्ड को मिला सड़क का तोहफा

नरेन्द्रनगर पालिका के कुमारखेड़ा वार्ड को मिला सड़क का तोहफा
play icon Listen to this article

नगर पालिका परिषद नरेन्द्रनगर के कुमारखेड़ा मोहल्ले को पालिका परिषद द्वारा सड़क की सौगात दी गई है, इस सड़क मार्ग में स्थानीय बस्ती के नागरिकों का व्यापक सहयोग रहा है। सड़क निर्माण से मोहल्ला वासियों ने ख़ुशी का इजहार किया है।

[su_highlight background=”#880e09″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, नरेन्द्रनगर [/su_highlight]

हालांकि पालिका का यह क्षेत्र राष्ट्रीय राजमार्ग के निकट ही अवस्थित है, लेकिन मोहल्ले के निचले हिस्से में निवासित बस्ती वासियों को सड़क मार्ग से अपने घरों को सामान लाने-लेजाने में काफी मशक्कतों का सामना करना पड़ता था। रसोई के चूल्हे का सिलेण्डर भी बस्ती वासियों को 20 से 30 रुपए नेपाली मजदूरों को देकर घर पहुंचाना पड़ता था, इसी प्रकार यदि बस्ती वासियों को भवन निर्माण या अन्य सामग्री को घरों तक पहुंचाना होता तो उन्हें अतिरिक्त आर्थिक बोझ झेलना पड़ता था। लेकिन पालिका परिषद की सूझबूझ एवं विकासात्मक नीति से बस्ती वासियों को इस दिक्कत से निजात मिल गई है। यही नहीं पालिका परिषद द्वारा बस्ती के बीच नव निर्मित सड़क के पास ही एक विशाल वैडिंग प्वाइंट का निर्माण भी किया जा रहा है। ताकि बस्ती के नागरिकों को सार्वजनिक कार्यां के सम्पादन हेतु बाजार के महंगे व्यापारिक प्रतिष्ठानों की शरण न लेनी पड़े। सड़क मार्ग के निर्माण में पालिका परिषद के अलावा मोहल्ले के नागरिकों के सहयोग को भी नकारा नहीं जा सकता है। स्थानीय नागरिकों द्वारा अपने पूर्व निर्मित भवनों एवं सुरक्षा दीवारों को भी इस सड़क मार्ग की बलिवेदी पर हंसते हंसते न्यौछावर किया जा रहा है।

नरेन्द्रनगर पालिका के कुमारखेड़ा वार्ड को मिला सड़क का तोहफा

सड़क मार्ग के निर्माण से कुमारखेड़ा मोहल्ला के नागरिकों ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए पालिका परिषद के विकासात्मक कार्यों की सराहना की है। नगर परिषद के पूर्व वार्ड सदस्य पवन डियूंडी, राजन, राजीव मोहन डोगरा आदि ने पालिका परिषद के कार्यों को सराहते हुए सड़क मार्ग को भविष्य में मोहल्ले में और अधिक विस्तारित किए जाने का आग्रह किया है।