play icon Listen to this article

कांवड़ यात्रा-2022 के पीक पर होने के मध्येनजर जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार द्वारा कल गुरूवार को देर रात मुनीकीरेती क्षेत्र में यात्रा व्यवस्थाओं के संबंध में पूर्व में दिए गए निर्देशों के अनुपालन में की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेने हेतु औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने जानकी पुल, राम झूला पुल, ढालवाला पार्किंग, भ्रदकाली पार्किंग, पूर्णानन्द पार्किंग आदि स्थलों का स्थलीय निरीक्षण कर पेयजल, शौचालय, पार्किंग, साफ-सफाई आदि व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी डॉ. गहरवार ने ढालवाला पार्किंग में पार्किंग क्षमता, पेयजल, शौचालय आदि व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर प्रवेश स्थल को ठीक करवाने, जल भराव वाले स्थान में उचित व्यवस्था करने के साथ ही नियमित रूप से दवाई छिड़काव करने, पार्किंग बोर्ड को हाइलाइट करने तथा शौचालय की हर हालत में आज ही व्यवस्था करने के निर्देश संबंधित को दिये गये। इसके साथ ही होटल, ढाबों में बनाये जाने वाले खाने को ढककर रखने तथा साफ-सफाई के निर्देश दिये गये। पूर्णानन्द पार्किंग के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ईओ नगरपालिका से मोटरसाईकिल पार्किंग क्षमता, शौचालय व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था की जानकारी हांसिल की।

🚀 यह भी पढ़ें :  D.I.G गढ़वाल परिक्षेत्र द्वारा मुनीकीरेती में ली गई रेंज स्तरीय क्राइम मीटिंग, चारधाम यात्रा को लेकर पुलिस विभाग की तैयारियों की समीक्षा

ईओ नगरपालिका ने बताया कि पार्क में लगभग 20 हजार मोटर साईकिल पार्किंग क्षमता है, शौचालय की पर्याप्त व्यवस्था की गई है, कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था भी गई है, जिलाधिकारी ने कूड़ा निस्तारण की सेग्रीगेशन व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से भी कांवड़ियों की भीड़ एवं उनकी सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी हांसिल की गई।

🚀 यह भी पढ़ें :  केन्द्रीय गृह मंत्री के दौरे से संबधित व्यवस्थाओं का मुख्यमंत्री ने किया औचक निरीक्षण

इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर, मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा, उपजिलाधिकारी नरेन्द्रनगर देवेन्द्र सिंह नेगी, एडीआईओ भजनी भण्डारी, अधि.अधि. नगरपालिका मुनिकीरेती तनवीर सिंह मारवाह सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.