महाविद्यालय मजरा महादेव पौड़ी में नमामि गंगे कार्यक्रम के अंतर्गत मनाया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 

महाविद्यालय मजरा महादेव पौड़ी में नमामि गंगे कार्यक्रम के अंतर्गत मनाया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 
play icon Listen to this article

राजकीय महाविद्यालय, मजरा महादेव, पौड़ी में नमामि गंगे कार्यक्रम के अंतर्गत अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया।

[su_highlight background=”#880e09″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी @विक्रम सिंह रावत, पौड़ी [/su_highlight]

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के थीम “ब्रेक द बॉयस” को ध्यान में रखते हुए निबंध प्रतियोगिता और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छात्र-छात्राओं ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के महत्व, महिला सशक्तिकरण, महिलाओं से जुड़ी समस्याएं और महिलाओं द्वारा राष्ट्र निर्माण में किए गए योगदान को रेखांकित किया।

निबंध प्रतियोगिता में बी०ए० प्रथम की छात्रा प्रियंका नेगी, रीना बिष्ट और तृतीय वर्ष की छात्रा सरिता चौहान को प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। भाषण प्रतियोगिता में बी०ए० तृतीय वर्ष की छात्रा सरिता चौहान ,प्रथम वर्ष की प्रीति रावत और तृतीय वर्ष की कुमारी सिरा प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रही। कार्यक्रम की शोभा बढ़ाते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ के०सी० दुदपुरी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की महत्वता, महिलाओं द्वारा राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किए गए योगदान पर प्रकाश डाला।

महाविद्यालय के प्रध्यापक डॉ आर०सी०जोशी, डॉ सुरेश चंद्रा, डॉ पी०के० निश्चल, श्री इंद्रपाल सिंह रावत, डॉ आशीष कुमार, डॉ दीपक कुमार ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया। महाविद्यालय के कनिष्ठ सहायक उदयराम पंत, विक्रम रावत, मनोज रावत, सुनील सिंह कार्यक्रम में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग के प्राध्यापक श्री आदित्य शर्मा द्वारा किया गया।